Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

इस्लाम से नफरत करने वाला खिलाड़ी मो सलाह से प्रभावित होकर बना मुसलमान

- Advertisement -
- Advertisement -

नॉटिंघम फॉरेस्ट के सीजन में बेन बर्ड नाम के खिलाड़ी ने इस्लाम धर्म अपना लिया। इस्लाम से नफरत करने वाले यह खिलाड़ी मिस्र के स्टार फूटबॉलर मुहम्मद सलाह से प्रभावित होक खुद को मुसलमान घोषित किया।

बर्ड ने द गार्जियन को बताया, “मुझे उससे मिलना पसंद है, बस अपना हाथ मिलाना और ‘चीयर्स’ कहना अच्छा लगता है।” उन्होंने कहा कि उनके कई दोस्त शायद ही मानते हैं कि वह एक मुस्लिम व्यक्ति बन गए हैं, यह समझाते हुए कि वह बाहरी रूप से बहुत नहीं बदले हैं, लेकिन उनका “दिल बेहतर हो रहा है।”

बर्ड पहले एक मुस्लिम-घृणित चरमपंथी हुआ करते थे, लेकिन इस्लामिक संस्कृति के बारे में उनके गलत विचारों को सलाह के प्रेरणादायक व्यवहार ने मिटा दिया। उन्होंने कहा, “मैं इस्लामी समुदाय के लिए नया हूं, और मैं अभी भी सीख रहा हूं। वह कठिन है। यह एक जीवन शैली में बदलाव है।”

उन्होंने अंग्रेजी अखबार को कॉलेज के दौरान पहली बार मुस्लिम से मिलने के बारे में बताया। उसने सोचा था कि मुसलमान तलवारों वाले शैतान लोग थे, लेकिन बाद में उन्हें उन सबसे सच्चे लोगों में से पाया जो उनसे मिले हैं।

उन्होने कहा, “मोहम्मद सलाह पहला मुस्लिम था जिससे वह मिले थे। यह उसका जीवन जीने का तरीका है, वह लोगों से कैसे बात करता है” बर्ड ने अपने रोल मॉडल सालाह के बारे में कॉलेज में अपना शोध करने का फैसला किया। शोध परियोजना का शीर्षक “मोहम्मद सलाह, अल्लाह का एक उपहार” था, जो लिवरपूल के प्रशंसकों द्वारा गाया गया था।

मिस्र के छात्रों को उनके शोध कार्य के हिस्से के रूप में साक्षात्कार के बाद सालाह के लिए उनका प्यार बढ़ गया। “वे मुझसे घंटों बात करेंगे कि वह कितने महान हैं और उन्होंने अपने देश के लिए क्या किया है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles