Friday, December 3, 2021

खत्म-ए-नुबुवत के मामले में पाक विदेश मंत्री के चेहरे पर कालिख पोती

- Advertisement -

पंजाब प्रांत में रविवार देर रात पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर विरोधी ने कालिख पोत दी.

दरअसल, कालिख पोतने वाले शख्स का कहना है कि आसिफ की पार्टी ने पैगंबर मोहम्मद (सल्ल.) के इस्लाम के अंतिम नबी होने की मान्यता को संविधान के माध्यम से बदलने की कोशिश की है, जिससे उसकी भावनाएं आहत हुई हैं. घटना के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने आरोपी को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया.

बता दें कि आसिफ अपने गृह नगर सियालकोट में पीएमएल-एन के कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे, तभी उनकी बगल में खड़े लंबी दाढ़ी वाले एक बुजुर्ग शख्स ने विदेश मंत्री के चेहरे पर स्याही पोत दी.

इस घटना के फौरन बाद विदेश मंत्री को उनके सुरक्षाकर्मी वहां से बाहर ले गए. हालांकि, चेहरा धोने के बाद आसिफ अपना भाषण पूरा करने वापस लौट आए. ख्वाजा आसिफ ने कहा, ‘मैं इस व्यक्ति को नहीं जानता. ऐसा लगता है कि मेरे विरोधियों ने इसे मुझ पर स्याही फेंकने के लिए उसे पैसे दिए हैं, लेकिन मैं इसे माफ करता हूं और पुलिस से उसे छोड़ने को कहूंगा.’

इस बीच सियालकोट पुलिस ने संदिग्ध व्यक्ति की पहचान फैज रसूल के रूप में की है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ”रसूल का किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि चूंकि मंत्री प्राथमिकी दर्ज नहीं करना चाहते हैं, ऐसे में पुलिस सभी कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद रसूल को छोड़ देगी.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles