Wednesday, December 1, 2021

सीरिया को लेकर बोला अमेरिका – ‘मिसाईल हमलों के लिए तैयार रहे रूस’

- Advertisement -

वॉशिंगटन। सीरिया में पिछले सप्ताह शनिवार शाम को हुए केमिकल अटैक के बाद रूस और अमेरिका अब पूरी तरह से आमने-सामने की लड़ाई में आ चुके है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट कर रूस को चेतावनी दी.

ट्रम्प ने कहा कि जल्द ही सीरिया में आधुनिक मिसाइल दागी जाएंगी और रूस इसके लिए तैयार हो जाए. ट्रम्प ने ये चेतावनी रूस की उसे चेतावनी के बाद दी है जिसमे उसने कहा था कि सीरिया में अमेरिका की किसी भी तरह की कार्रवाई का माकूल जवाब दिया जाएगा.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने सीरिया और रूस को चेतावनी देते हुए कहा है कि, ”असद के क्षेत्र में मिसाइल हमले की तैयारी, यह मिसाइल अच्छी, नई और स्मार्ट है.” ट्रंप ने कहा कि, यह मिसाइल सीरिया की ओर जाने वाली सभी मिसाइलों को मात देगी.साथ ही ये भी कहा कि ”आपको एक गैस हत्या करने वाले जानवर का साझेदार नहीं होना चाहिए जो अपने लोगों को मारता है और इसका आनंद लेता है!

ट्रंप ने अपने एक और ट्वीट में कहा, ‘रूस के साथ हमारे रिश्ते अब तक के सबसे खराब स्थिति पर है और यह कोल्ड वॉर को शामिल करता है. इसका कोई कारण नहीं है.  रूस को उनकी अर्थव्यवस्था के लिए अमेरिका की जरूरत है. कुछ चीजें करना बहुत आसान है और हमे हथियारों की दौड़ को रोकने के लिए सभी देशों को एक साथ आना होगा.’

इसी बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने बुधवार को कहा कि सीरिया के डोउमा में करीब 500 लोगों में घातक रसायन की चपेट में आने के लक्षण दिखे हैं. संगठन ने सीरिया सरकार से बिना किसी रोकटोक के डोउमा जाने देने की अपील की है. बता दें कि सीरिया सरकार और रूस दोनों ही रासायनिक हमले की बात को नकार चुके हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles