जकार्ता: इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने मंगलवार को कहा कि यह उनके और उनके देश के लिए “एक सम्मान” था कि यूएई की राजधानी की एक सड़क का नाम उनके नाम पर रखा गया।

अबू धाबी की प्रमुख सड़कों में से एक, अल-माएरिड स्ट्रीट, सोमवार को एक समारोह के दौरान राष्ट्रपति जोको विडोडो स्ट्रीट का नाम बदल दिया गया, इंडोनेशियाई नेता के कार्यालय के उद्घाटन की पहली वर्षगांठ के साथ हुआ था।

विडोडो ने सोशल मीडिया पर लिखते हुए कहा: “यह एक मान्यता और सम्मान है, न केवल मेरे लिए, बल्कि इंडोनेशिया के लिए भी।” उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि दोनों देशों के संबंध “संयुक्त अरब अमीरात और इंडोनेशिया के लोगों के लिए अधिक मजबूत, पारस्परिक रूप से मजबूत और लाभकारी” होंगे।

यूएई में इंडोनेशिया के राजदूत, हुसैन बैगिस ने अरब न्यूज़ को बताया: “राष्ट्रपति जोको विडोडो के बाद गली का नाम बदलने की पहल उनकी महारानी (अबू धाबी क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल-नाहयान) से हुई, जिन्होंने सड़क के नामकरण समारोह की अध्यक्षता भी की।”

दूत ने कहा कि गली इंडोनेशियाई दूतावास परिसर के भविष्य के स्थान के पास थी, जो वर्तमान में निर्माणाधीन थी। राजकुमार ने अधिकारियों को अबू धाबी के राजनयिक क्षेत्र में विडोदो के नाम से एक मस्जिद बनाने का भी निर्देश दिया है, जो कि यूएई के साथ इंडोनेशिया के राष्ट्रपति की घनिष्ठ मित्रता और रिश्ते को मजबूत करने के उनके प्रयासों की मान्यता है।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano