din

जकार्ता: इंडोनेशियाई के शीर्ष इस्लामी नेता ने इस्लामी सहयोग के संगठन (ओआईसी) से म्यांमार में रोहिंग्या मुस्लिमों को बचाने के लिए तत्काल एक बैठक बुलाने की विनती की हैं.

इंडोनेशियाई समाचार एजेंसी के अनुसार, इस्लामी संगठन मुहम्मादियाँ के पूर्व जनरल अध्यक्ष  दीन शमसुद्दीन ने सोमवार को इस्लामिक देशों के प्रमुख संगठन इस्लामी सहयोग के संगठन (ओआईसी) से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप की मांग करते हुए रोहिंग्या मुस्लिमों को बचाने की अपील की हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मुहम्मादियाँ विश्वविद्यालय में बोलते हुए उन्होंने कहा कि म्यांमार सरकार हत्याओं को रोकना चाहिए वरना ये नरसंहार बड़ा रूप ले सकता हैं. म्यांमार सरकार को सुरक्षा बालों के हाथों हत्याओं को रोकना चाहिए. हम इन हत्याओं की निंदा करते हैं. उन्होंने आगे कहा कि इंडोनेशियाई सरकार को म्यांमार पर दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के संगठन (आसियान) के जरिये दबाव बनाना चाहिए क्योंकि म्यांमार भी इसका सदस्य हैं.

उन्होंने कहा स्थिरता और एकता की खातिर, म्यांमार को रोहिंग्या पर उत्पीड़न बंद कराने के लिए प्रतिबद्ध किया जाना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने इंडोनेशियाई मुसलमानों से भी इस मामलें को एक धार्मिक मुद्दे के रूप में नहीं देखने की अपील की हैं. उन्होंने उम्मीद जताई की आचे और उत्तरी सुमात्रा में भेजी जा रही साजो-सामान की आपूर्ति से रोहिंग्या शरणार्थियों  को मदद मिलेगी.

Loading...