Tuesday, June 22, 2021

 

 

 

क्राइस्टचर्च की तरह सिंगापुर में मस्जिद पर हमले की साजिश रच रहा भारतीय मूल का शख्स गिरफ्तार

- Advertisement -
- Advertisement -

क्राइस्टचर्च हमलों की सालगिरह पर दो मस्जिदों में मुसलमानों को मारने की साजिश रचने के आरोप में एक 16 वर्षीय लड़के को सिंगापुर में हिरासत में लिया गया है।

क्राइस्टचर्च के आतंकी ब्रेंटन टैरंट से प्रभावित होकर, किशोर ने कथित रूप से पीड़ितों को चाकू मारने की योजना बनाई थी। अधिकारियों ने बताया कि आंतरिक सुरक्षा एक्ट (ISA) के तहत आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने पर गिरफ्तार होने वाला यह सबसे कम उम्र का व्यक्ति है।

आंतरिक सुरक्षा विभाग (आईएसडी) ने बुधवार को एक बयान में कहा, किशोर को दिसंबर 2020 में गिरफ्तार किया गया था, जो कथित तौर पर हमले की लाइव करने की योजना बना रहा था।आईएसडी ने कहा, उनके निशाने पर असीफा मस्जिद और यूसुफ इशाक मस्जिद थी।

शख्स से पास से बरामद दस्तावेजों में खुलासा हुआ है कि इसे हमलों के अंजाम के बारे में भी पता था। वह मरने के लिए भी तैयार था और उसे अंदाजा था कि हमले से पहले ही उसे गिरफ्तार किया जा सकता है या फिर हमले के बाद उसे पुलिस की गोली से मार दिया जाएगा।

आईएसडी के मुताबिक अबतक की जांच में पाया गया कि वह अकेले साजिश रच रहा था और अबतक उसे किसी अन्य द्वारा हमले के लिए प्रेरित करने के संकेत नहीं मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles