Saturday, July 24, 2021

 

 

 

कोरोना को लेकर बोला झूठे, पुलिस पर भी थूका, ब्रिटेन में भारतीय को 8 महीने की जे’ल

- Advertisement -
- Advertisement -

लंदन: ब्रिटेन में एक 23 वर्षीय भारतीय मूल के व्यक्ति को कोविद -19 के बारे में झूठ बोलने और एक पुलिस हिरासत अधिकारी पर थूकने के लिए आठ महीने के कारावास की सजा सुनाई गई है।

आरोपी पर करन सिंह को दक्षिण लंदन के क्रॉयडन क्राउन कोर्ट ने एक आपातकालीन कर्मचारी पर हमला करने के तीन मामलों में दोषी ठहराते हुए, उत्पीड़न / अलार्म / संकट / धमकी / अपमानजनक शब्दों / व्यवहार का उपयोग करने के लिए दोषी पाया।

उन्हें पिछले हफ्ते चार महीने की कैद और साथ ही चार महीने की अतिरिक्त सजा सुनाई गई, एक निलंबित सजा के उल्लंघन में होने के कारण, कुल मिलाकर आठ महीने की सजा काटनी थी। मेट्रोपोलिटन पुलिस में साउथ एरिया कमांड के सुपरिंटेंडेंट डैन नोल्स ने कहा, “किसी आपातकालीन कर्मचारी पर थूकना कभी स्वीकार्य नहीं है, चाहे वह इन अभूतपूर्व समय के दौरान हो या नहीं।”

सिंह ने इस वीभत्स कार्य को अंजाम दिया और फिर कोरोनावायरस होने के बारे में झूठ बोलना एक अपमानजनक बात थी और इसने उन अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बहुत संकट पैदा कर दिया, जो सिर्फ अपना काम करने और लंदन को सुरक्षित रखने की कोशिश कर रहे थे। जो अपराधी यह सोचते हैं कि ऐसा करना स्वीकार्य बात है, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा और अदालतों के सामने रखा जाएगा, और जेल की सजा एक संभावित परिणाम है।

न्यायाधीश एलिस रॉबिन्सन ने पिछले शुक्रवार को सुनवाई की अध्यक्षता की, जिसके दौरान उन्होंने संकेत दिया कि ऐसे मामलों को हल्के में नहीं लिया जाएगा।

14 मार्च को वर्दीधारी अधिकारी गश्त पर थे, जब उन्होंने क्रॉयडन में सिंह को एक कार में बैठे देखा। उन्होंने उसे ड्राइविंग क लिए अयोग्य पाया और इसलिए वे कार के पास पहुंचे और उससे बात की। सिंह ने इनकार किया कि उन्हें ड्राइविंग से अयोग्य ठहराया गया था और कहा कि उन्हें अपना लाइसेंस वापस दे दिया गया था।

जैसा कि अधिकारी उनसे बात कर रहे थे, उन्होंने देखा कि उनके और वाहन से आने वाली भांग की एक तेज गंध है और उनसे गंध के बारे में पूछा और उन्होंने धूम्रपान करने वाली भांग को स्वीकार किया। सिंह ने वाहन के इंजन को शुरू करने और पुलिस से हटने का प्रयास किया। हालांकि, वाहन रुक गया और अधिकारी उसे रोकने में सफल रहे। अधिकारियों ने चालक के पास से एक स्नैप बैग पाया और सिंह ने निजी उपयोग के लिए भांग रखने की बात स्वीकार की।

सिंह को क्लास बी ड्रग रखने के संदेह में गिरफ्तार किया गया था। कार की तलाशी लेने पर एक और नौ बैग मिले।पुलिस ने कहा कि सिंह को दक्षिण लंदन के एक पुलिस थाने में ले जाया गया जहां उन्होने अधिकारियों के साथ मौखिक रूप से अपमानजनक व्यवहार किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles