Friday, July 30, 2021

 

 

 

कट्टरपंथी विचारधारा से भारतीय मुस्लिमों के बचे रहने पर यूएई के विदेश राज्यमंत्री को हुआ अचम्भा

- Advertisement -
- Advertisement -

भारत यात्रा पर पहुंचे संयुक्त अरब अमीरात के विदेश राज्यमंत्री अनवर क़र्क़ाश इस बात से बेहद ही आश्चर्यचकित हुए कि भारत के मुसलमानों पर आतंकियों की कंट्टरपंथी विचारधारा का कोई प्रभाव ही नहीं पड़ा. उन्होंने इस बारें में कहा कि “ये दिलचस्प बात है कि भारतीय मुसलमान आतंकी और कट्टरपंथी विचारधारा से बचे हुए हैं”

यूएई के विदेश राज्यमंत्री अनवर क़र्क़ाश ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात इस बात को स्वीकार करता है कि कंट्टरपंथी विचारधारा पर रोक लगनी चाहिए क्योंकि पूरी दुनिया में हो रही आतंकवादी घटनाओं के पीछे कट्टरपंथी विचारधारा ही मुख्य कारण है.

उन्होंने कहा कि भारत एक विश्व शक्ति है और आतंकवाद तथा कट्टरपंथ की समाप्ति भारत के हित में है.  क़र्क़ाश ने कहा कि आतंकवाद और कट्टरपंथ किसी एक धर्म या समुदाय से जुड़ा हुआ नहीं है. उन्होंने कहा कि आतंकववाद और कट्टरपंथ को किसी भी रूप में स्वीकार नहीं किया जा सकता है.

अनवर क़र्क़ाश ने कहा कि भारत के साथ हमारे संबंध बहुत ही मैत्रीपूर्ण एवं महत्वपूर्ण हैं. उन्होंने कहा कि हमारे संबंधों का पाकिस्तान और भारत के तनावपूर्ण संबंधों से कोई लेना देना नहीं है. आने वाले समय में दोनों देशों के बीच रिश्ते और बेहतर होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles