Thursday, October 21, 2021

 

 

 

पाक आर्मी- “सोमवार को हुई जंग में भारतीय सेना ने तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार डाला”

- Advertisement -
- Advertisement -

सोमवार को जब पाकिस्तानी जेल में कैद भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव को जब उनके परिवार के लोग उनसे मिलने आये तो उसके कुछ समय बाद पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में भारत-पाक के बीच एक जंग छिड गयी, जिसमे तीन पाकिस्तानी सैनिकों की मौत हो गयी.

पाकिस्तानी सेना ने इस बात की पुष्टि की है की “सोमवार को उनके तीन सैनिक भारतीय सैनिकों द्वारा मारे गए, हालाँकि भारतीय सैनिकों ने भी इस बात की पुष्टि की है की “शनिवार को दोनों देशों में हुए जंग में पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत के एक मेजर और तीन सैनिकों की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि एक अन्य सैनिक घायल हुए हैं”.

भारत की तरफ से पाकिस्तान के इस बयान पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई हैं, परन्तु दोनों देश इस जंग की शुरुआत करने के लिए एक दुसरे को जिम्मेदार मानते हैं, सोमवार को हुई इस जंग से कश्मीर में माहोल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है, जिससे पाकिस्तानी नियंत्रण कश्मीर के लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है.

भारत का कहना है कि पाकिस्तानी सैनिकों ने शनिवार को राजौरी सेक्टर में सीमा रेखा पर मौजूद फारवर्ड पोस्ट को निशाना बना कर 2003 के युद्धविराम का उल्लंघन किया है. पाकिस्तान की सेना और वहां के विदेश मंत्रालय ने भारत के दावे का कोई जवाब नहीं दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles