Saturday, July 24, 2021

 

 

 

UAE के बाद अब कुवैत में सोशल मीडिया पोस्ट के चलते गई भारतीय की नौकरी

- Advertisement -
- Advertisement -

सोशल मीडिया पर दुर्भावनापूर्ण पोस्ट के लिए भारतीय को कुवैत में अपनी नौकरी खोनी पड़ी। जानकारी के अनुसार, एक भारतीय सिविल इंजीनियर को सोशल मीडिया पर एक दुर्भावनापूर्ण पोस्ट डालने के बाद कुवैत में एक बहुराष्ट्रीय निगम (एमएनसी) द्वारा निकाल दिया गया।

संबधित व्यक्ति को मुस्लिमों के खिलाफ पोस्ट करने को लेकर नौकरी से निकाला गया। इसके साथ ही अब एयरलाइंस के संचालन शुरू होते ही उसे देश छोड़ने के लिए कहा गया है। मंगलोर निवासी ये व्यक्ति 20 वर्षों से कुवैत में एक बहुराष्ट्रीय निगम (MNC) में काम कर रहा था।

हाल ही में कुवैत में काम करने वाले कई भारतीयों को मुसलमानों के खिलाफ कथित दुर्भावनापूर्ण पोस्ट के लिए निकाल दिया गया है। एक और भारतीय जिसने मुस्लिमों के खिलाफ एक कार्टून साझा किया था, उसे भी निकाल दिया गया था। वह एक होटल सुपरवाइजर के रूप में काम कर रहा था।

दोनों को एयरलाइंस शुरू होने के बाद देश छोड़ने के लिए कहा गया है। एक अन्य घटना में, फेसबुक पर एक पुराने इस्लाम विरोधी पोस्ट के कारण एक महिला को अपनी नौकरी खो देने की संभावना है। घटना के बाद महिला का माफी मांगने का संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

हाल ही में इस सप्ताहांत में यूएई में भी कम से कम तीन अन्य भारतीयों को नौकरी से निकाल दिया गया या निलंबित कर दिया गया। जिसमे इतालवी शेफ रावत रोहित, स्टोर कीपर सचिन किनिगोली और एक कैश कस्टोडियन शामिल हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles