Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

यूएई में हिन्दू युवक ने किया इस्लाम का अपमान, गई नौकरी, जाना होगा जेल

- Advertisement -
- Advertisement -

दुबई: यूएई में एक और भारतीय प्रवासी को सोशल मीडिया पर इस्लाम का अपमान करने के आरोप में पुलिस कार्रवाई का सामना करना पड़ रहा है।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने गल्फ न्यूज को बताया कि राकेश बी कित्तूरम, जो कि Emrill Services में एक टीम लीडर के रूप में काम करते हैं  को गुरुवार को बर्खास्त कर दिया गया। एमरिल सर्विसेज के सीईओ स्टुअर्ट हैरिसन ने कहा “कित्तूरुम का रोजगार तत्काल प्रभाव से समाप्त हो गया। उसे दुबई पुलिस को सौंप दिया जाएगा। हमारे पास इस तरह के घृणित अपराधों के प्रति एक शून्य-सहिष्णुता की नीति है।”

हैरिसन ने कहा, “एक संगठन के रूप में, हमने विविधता को अपनाने और समावेश की संस्कृति बनाने के लिए वर्षों में कड़ी मेहनत की है, जहां हर राष्ट्रीयता, धर्म और पृष्ठभूमि का स्वागत और जश्न मनाया जाता है। हमारे कर्मचारियों के लिए हमारे पास एक सख्त सामाजिक मीडिया नीति है ताकि वे यह सुनिश्चित कर सकें कि वे हमारे मूल्यों का सम्मान करते हैं, दोनों काम के अंदर और बाहर। नतीजतन, विचाराधीन कर्मचारी को समाप्त कर दिया गया और मामले को उपयुक्त अधिकारियों के पास भेज दिया गया। ”

बता दें कि आरोपी युवक ने इस्लाम और मुस्लिमों के नमाज पढ़ने पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।  हैरिसन ने कहा कि वे यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या कित्तूरुम अभी भी संयुक्त अरब अमीरात में था। “हमारे पास 8,500 से अधिक कर्मचारी हैं इसलिए इसमें कुछ समय लग सकता है। उन्होने कहा, हमने उसे निकाल दिया है। यदि वह अभी भी देश में है, तो उसे दुबई पुलिस को सौंप दिया जाएगा।”

मूल रूप से कर्नाटक के रानीबेनुरी से, कित्तूरुम हाल के दिनों में इस्लामोफोबिक संदेशों के लिए मुसीबत में उतरने वाले भारतीय प्रवासियों की बढ़ती सूची में शामिल हो गया है। इस सप्ताह के शुरू में, अबू धाबी निवासी मितेश उदेशी को अपने फेसबुक पेज पर कार्टून का मज़ाक उड़ाने वाले इस्लाम को पोस्ट करने के लिए बर्खास्त कर दिया गया था, जबकि दुबई में फ्यूचर विजन इवेंट्स एंड वेडिंग्स के समीर भंडारी के खिलाफ एक पुलिस शिकायत दर्ज की गई थी, जब उन्होंने भारत से एक मुस्लिम नौकरी तलाशने वाले को पाकिस्तान जाने को कहा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles