pakk

जम्मू-कश्मीर में रविवार को सीमा पार से पाकिस्तान के हेलिकॉप्‍टर घुस आया। जिसके बाद भारतीय सेना ने हेलिकॉप्टर को देखकर जवाबी कार्रवाई में कुछ राउंड्स फायरिंग भी की और फिर वह वापस चला गया। इस बारें में बड़ी जानकारी सामने आई है।

बताया जा रहा है कि पुंछ सेक्टर में घुसे इस हेलिकॉप्टर में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के पीएम रजा फारुक हैदर सवार थे। जम्मू में सेना के अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि हेलीकॉप्टर ने दोपहर करीब 12:13 बजे हवाई क्षेत्र का उल्लंघन किया। सफेद रंग के हेलीकॉप्टर ने गूलपुर क्षेत्र में सीमा के इस तरफ प्रवेश किया और कुछ देर मंडराने के बाद लौट गया।

इस दौरान सुरक्षा बलों ने पाक के हेलिकॉप्टर को टारगेट करते हुए किसी भारी ऐंटी-एयरक्राफ्ट हथियार का इस्तेमाल नहीं किया था। हालांकि दो फाइटर जेट्स को सावधानी के लिहाज से रवाना कर दिया गया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पाक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हेलीकॉप्टर में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के प्रधानमंत्री रजा फारूक हैदर खान भी सवार थे। इसमें बताया गया है कि पीएमएल-एन के नेता फारूक पीओके के तरोरी क्षेत्र में शोक बैठक में हिस्सा लेने के लिए जा रहे थे।

यह घटना ऐसे समय हुई है जब दोनों देशों के बीच संबंध काफी निचले स्तर पर पहुंच गया है। एक दिन पहले ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के मंच से पाकिस्तान को आतंकवाद ले मुद्दे पर जमकर लताड़ लगाई थी।

उन्होंने कहा था कि हत्यारे आतंकियों को शह देने और उन्हें महिमामंडित करने वाले पाकिस्तान के साथ कैसे बातचीत की जा सकती है। साथ ही कहा कि अगर आतंकवाद को खत्म नहीं किया गया तो यह भयावह रूप ले लेगा।

Loading...