Wednesday, December 8, 2021

भारतीय ड्राइवर की जान बचाने वाली अमीराती महिला को सम्मानित करेगा भारत

- Advertisement -

1821848055

UAE में सड़क दुर्घटना में एक भारतीय ट्रक चालक को जिंदा जलने से बचाने वाली अमीराती महिला को भारत सम्मानित करेगा. हाल ही में इस महिला को अल खैमाह पुलिस ने सम्मानित किया है.

गल्फ न्यूज के अनुसार, 1 9 सितंबर को रास अल खैमाह में शहीद रोड पर दो ट्रकों की भिडंत के बाद उनमे आग लग गई थी. इस दौरान ट्रक में मौजूद ड्राईवर के कपड़ों में आग लग गई थी. वे जलते कपड़ों के साथ ट्रक से बाहर कूद गए. इसी दौरान जवाहेर सैफ अल कुमाती ने अपने अबाया यानि बुर्के को डालकर उनके शरीर पर लगी आग को बुझाया और ड्राईवर की जान बचाई.

शनिवार को गल्फ न्यूज से बातचीत में उन्होंने बताया कि वह रास अल खैमाह के खलीफा अस्पताल में एक दोस्त से मिलने के बाद वापस अपने घर लौट रही थी. रास्ते में उन्होंने जलते हुए ट्रक से एक व्यक्ति को कूदते देखा. जिसका पूरा शरीर आग की लपटों से घिरा हुआ था.

उन्होंने कहा मेने तुरंत कार से निकल कर उस व्यक्ति पर मेरे दोस्त का अबाया डाल दिया. दरअसल मेरे पास आग बुझाने के लिए कोई और चीज नहीं थी. इस दौरान ये व्यक्ति मुझसे बोला, ‘मैं मर रहा हूं, मैं मरने से डरता हूं’. फिर मेने उसे शांत कराया.

सैफ ने बताया कि इस दौरान उन्होंने एक पल के लिए ये भी नहीं सोचा कि उनके कपड़ों में आग लग सकती है या पास ही जल रहे ट्रक में ब्लास्ट हो सकता है. उन्होंने कहा कि उनका मकसद उस वक्त केवल उस इंसान की जान बचाना था. पुलिस को सैफ  की बहादुरी के बारे में उस वक्त पता चला जब भारतीय ट्रक चालक हरकिरात सिंह ने उन्हें अस्पताल ले जाने के बाद उनके कार्य के बारे में बताया. शुक्रवार को सैफ ने अस्पताल में जाकर हरकिरात सिंह की खेर खबर भी ली.

इस दौरान हरकिरात सिंह चिल्ला उठे कि आप ने मेरी जिंदगी बचाई है. उन्होंने सैफ का शुक्रिया भी अदा किया. अबू धाबी में भारतीय दूतावास ने भी अब सैफ को सम्मानित करने का फैसला  किया है. संयुक्त अरब अमीरात में भारतीय राजदूत नवदीप सिंह सूरी ने शनिवार को गल्फ न्यूज को बताया, “हमने उन्हें 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी के जन्मदिन पर सम्मानित करने के लिए आमंत्रित किया है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles