334010 18144069

पाकिस्‍तान की सीनेट के चेयरमैन मियां रजा रब्‍बानी ने मुस्लिम दुनिया को चेतावनी देते हुए भारत, अमेरिका और इजरायल के गठजोड़ को मुस्लिम दुनिया के खिलाफ बताया है.

ईरान की राजधानी तेहरान में आयोजित पार्लियामेंट्री यूनियन ऑफ इस्‍लामिक कंट्रीज (PUIC) की बैठक को संबोधित करते हुए रब्बानी ने कहा, ‘दुनिया के देशों के बीच रिश्तें बदल रहे हैं. अमेरिका, इजरायल और भारत के बीच बन रहे गठजोड़ से मुस्लिम दुनिया को खतरा है और इससे निपटने के लिए मुस्लिम दुनिया को एकसाथ आने की जरूरत है.’

सीनेट के सचिवालय की ओर से जारी प्रेस रिलीज में कहा गया कि पाकिस्तान जेरुसलम की ऐतिहासिक स्थिति को बदलने की अमेरिकी कोशिश का पुरजोर विरोध करता है.

इसी के साथ उन्होंने अमेरिका के व्यवहार पर कहा कि आज ये पाकिस्‍तान और ईरान के साथ हो रहा है. कल किसी और देश के साथ ऐसा हो सकता है. उन्होंने मुस्लिम देशों से अपील करते हुए कहा कि हमें विचारधारा और संपद्राय से ऊपर उठना होगा.

आतंकवाद पर बात करते हुए रब्बानी ने कहा कि पाकिस्तान खुद आतंकवाद का पीड़ित रहा है. उन्‍होंने कहा कि पाकिस्‍तान ने डेढ़ दशक तक वॉर ऑन टेरर का दंश झेला. हजारों पाकिस्‍तानी सैनिक और आम नागरिकों को इस जंग में जान गंवानी पड़ी. हम कट्टरपंथ के खिलाफ अपनी आवाज उठाते रहेंगे और मावनता की भलाई के लिए काम करते रहेंगे.