इमरान के निशाने पर भारत और इजरायल, कहा – चुनाव के लिए अंतरराष्ट्रीय कानूनों का उल्लंघन कर रहे

imran

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को भारत और इजरायल के नेतृत्व पर चुनाव के लिए अंतरराष्ट्रीय कानूनों के उल्लंघन का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि दोनों ही देशों ने अंतरराष्ट्रीय कानून का उल्लंघन करके वोटों के लिए कश्मीर और वेस्ट बैंक की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है।

खान ने कहा ,“भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने वोट के लिए अंतरराष्ट्रीय कानून, संयुक्त राष्ट्र की सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों और अपने संविधानों का उल्लंघन करके क्रमश: कश्मीर और वेस्ट बैंक पर अवैध रूप से कब्जा कर रखा है। इससे उनके मानसिक दिवालियेपन का परिचय मिलता है।”

उन्होंने सवाल किया कि क्या इससे उनके देशों के लोगों में आक्रोश नहीं भरता और कल्पना कीजिये कि वोट के लिए ये नेता किस स्तर तक जा सकते हैं। बता दें कि भारत में गुरुवार से संसदीय चुनावों के लिए मतदान शुरू हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दूसरे कार्यकाल के लिए पुरजोर कोशिश कर रही है।

netya

वहीं इजरायल में आज संसदीय चुनाव हो रहा है जिससे यह तय होगा कि नेतन्याहू पांचवीं बार प्रधानमंत्री बनेंगे अथवा नहीं। अगर इस चुनाव में जीत कर आते हैं तो वह देश पर सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले प्रधानमंत्री बन जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में जम्मू-कश्मीर को मिले विशेष संवैधानिक दर्जा खत्म करने की बात कही है। जिसके बाद बीजेपी कश्मीरी नेताओं के निशाने पर है।

विज्ञापन