गौरक्षा के नाम पर देश भर में मुस्लिमों के खिलाफ हो रही हिंसा पर अमेरिकी विदेश मंत्री ने भी चिंता जाहिर की है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय की और से जारी रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि भारत में दिन-प्रतिदिन गौरक्षकों का मुस्लिमों पर अत्याचार बढ़ रहा है.

विदेश मंत्री रेक्स टिलरसन ने रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि मोदी सरकार इन गौरक्षक के खिलाफ मुकदमा चलाने में नाकाम रही. रिपोर्ट में कहा गया कि भाजपा सरकार के शासन में अल्पसंख्यक समुदाय असुरक्षित महसूस करता है.

वांजेलिकल फेलोशिप ऑफ इंडिया (EFI) के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि हिंदू राष्ट्रवादी गुट गैर हिंदुओं और उनके पूजा स्थलों के खिलाफ हिंसा में शामिल रहते हैं. अमरीकी विदेश मंत्रालय ने कहा  कि धर्म प्रेरित हत्याएं, हमलों, दंगों और भेदभाव के मामले बढ़े है. गौरक्षकों द्वारा मुसलमानों की हत्या, उन पर हमले और उन्हें धमकाने की घटनाएं भी बढ़ी हैं.

रिपोर्ट में कहा गया, ईसाइयों पर हमले 2015 में 177 हुए वहीँ 2016 में की 300 वारदात सामने आई. अल्पसंख्यक समुदाय का मानना है कि केंद्र सरकार कभी-कभी हिंसा की वारदातों के खिलाफ बोलती है लेकिन स्थानीय राजनेता ऐसा नहीं करते. इससे पीड़ित और अल्पसंख्यक समुदाय असुरक्षित महसूस करता है.

इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया कि अल्पसंख्यक समुदायों का ममना है कि केंद्र सरकार उनके धार्मिक मामलो में भी हस्तक्षेप कर रही है. इसके लिए तीन तलाक के मामले का भी उदाहरण दिया गया.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?