अब इराक में भी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के फैसले के विरोध अमेरिकी नागरिकों पर प्रतिबंध की मांग उठ चुकी हैं. इराक़ में सद्र धड़े के प्रमुख मुक़्तदा सद्र ने इराक़ में अमेरिकियों को प्रतिबंधित किये जाने की मांग के साथ अमेरिकियों को इराक से भगाए जाने की बात कही हैं.

मुक़्तदा सद्र ने इराक़ सहित उन सभी देशों से अमरीकियों को फ़ौरन निकाल बाहर करने की मांग की है जिनके नागरिकों को डोनल्ड ट्रम्प के आदेश पर अमरीका में प्रवेश से रोका जा रहा है. इसके साथ ही इराक़ के स्वयं सेवी बल ने भी मांग की थी कि अमरीकियों को इराक़ में घुसने न दिया जाए और जो अमरीकी इराक़ में हैं उन्हें निकाल बाहर किया जाए.

वहीँ शनिवार को इराकी सांसदों ने इराकी सरकार से ट्रम्प के आदेश के खिलाफ उसी की भाषा में जवाब देने की मांग करते हुए कहा था कि इराक में भी अमरीकियों को पूरी तरह से प्रतिबंधित किया जाए. और किसी भी अमरीकियों को इराक़ में प्रवेश की अनुमति न मिले.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब रहें कि अमरीका के नए राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प ने सीरिया, ईरान, इराक़, यमन, सूडान, सोमालिया, लीबिया व यमन के नागरिकों पर अगले 90 दिनों तक अमरीका में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. जिसके जवाब में ईरान ने भी अमेरिकियों पर प्रतिबंध का फैसला किया हैं.

Loading...