2006 में ही अमेरिका ने बना ली थी सीरिया में तख़्ता पलट की रणनीति: विकीलीक्स

9:23 am Published by:-Hindi News

wiki

विकीलीक्स ने अमेरिका द्वारा सीरिया में तख़्ता पलट की साजिश का पर्दाफाश किया हैं. विकीलीक्स के अनुसार 2006 में ही अमेरिका ने सीरिया में तख़्ता पलट की रणनीति बना ली थी. इसका मकसद सामूहिक पलायन के जरिये सीरियाई नागरिकों से इस देश को ख़ाली कराना था.

विकीलीक्स के संस्थापक जूलियान असांज ने कहा कि पूर्व नियोजित कार्यक्रम के आधार पर सीरिया के हज़ारों लोगों को अपने देश से पलायन करने पर विवश किया गया. उन्होंने सीरिया में युद्ध से फ़ायदा उठाने वाले पक्षों में अमरीका के कंज़रवेटिव, रक्षा उद्योग में उनसे संबंधित नेटवर्क, एजेन्ट कंपनियां और सिलिपर सेल्स को बताया.

उन्होंने कहा कि अमरीका ने 2006 में सीरिया में सरकार बदलने के लिए इस देश के नागरिकों के पलायन का का तरीका अपनाया जिसके कारण सीरिया के प्रसिद्ध लोगों और पढ़ी लिखी हस्तियां देश से पलायन कर गई. जिनके कारण सीरिया कमज़ोर हुआ.

साथ ही अंसाज ने इराक़ युद्ध के समय स्वीडन सरकार की नीतियों का प्रमाण पेश किया जिसमें स्वीडन सरकार ने कहा कि युद्ध में हमारी भागीदारी विस्थापितों को स्वीकार करने के माध्यम से होगी.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें