पाकिस्तान में गुरुवार को चुनावों के नतीजे सामने आने के साथ ही ये भी सामने आ गया कि पूर्व क्रिकेट कप्तान इमरान खान अब देश को संभालेंगे। हालांकि अभी उनकी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ की शानदार जीत की आधिकारिक घोषणा होना बाकि है।

प्रधानमंत्री बनने की तैयारी कर रहे इमरान खान ने अपनी कैबिनेट टीम भी तैयार कर ली है। इमरान की टीम मे चौधरी सरवर को विदेश मंत्रालय, असद उमर को वित्त मंत्रालय और फवाद चौधरी को सूचना मंत्रालय मिलेगा।

इसके अलावा मुहम्मद खान आंतरिक मंत्रालय, असद उमर वित्त मंत्रालय और शफाकत महमूद रक्षा मंत्रालय संभालेंगे। तेल, गैस और प्राकृतिक स्रोत मंत्रालय की ज़िम्मेदारी शहरयार अफरीदी को मिलेगी।

imraa

वहीं पंजाब प्रांत का मुख्यमंत्री शाह महमूद कुरैशी को बनाया जा सकता है। इमरान की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले इलाके खैबर पख्तूनख्वा का मुख्यमंत्री असद कैसर को बनाया जा सकता है।

बता दें कि इमरान की पीटीआई नेशनल असेंबली की 76 सीटें जीत चुकी है जबकि 43 सीटों पर आगे चल रही है। नवाज शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने 43 सीटों पर जीत हासिल की है और 20 सीटों पर आगे चल रही है।

जबकि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की अगुवाई वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) ने 18 सीटें जीत ली हैं और 19 सीटों पर आगे चल रही है। किसी एक पार्टी को अपने दम पर सरकार बनाने के लिए सीधे तौर पर निर्वाचित सीटों में से कम से कम 137 सीटों की जरूरत होगी।