इमरान खान चाहते है मोदी बने फिर से पीएम, बोले – चुनाव में बीजेपी की जीत हुई तो अच्छा रहेगा

6:49 pm Published by:-Hindi News
imra44

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का मानना है कि आम चुनावों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पार्टी के जीतने से भारत के साथ शांति वार्ता और कश्मीर मुद्दा हल होने की संभावनाएं अधिक होगी।

इमरान खान की इच्छा है कि भारत में एक बार फिर भाजपा की सत्ता में वापसी हो और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री के पद पर आसीन हों. इमरान खान ने आगे यह भी कहा कि अगर कांग्रेस की सरकार सत्ता में आयी तो शायद शाति वार्ता मुमकिन नहीं होगा.

उन्होंने ये भी उम्मीद जतायी है कि अगर मोदी सरकार 2019 में वापसी करती है तो कश्मीर का हल भी निकलना आसान होगा. इमरान खान ने कहा कि इस्लामाबाद अपने देश में सभी आतंकी संगठनों को खत्म करने की कोशिशों में जुटा है और सरकार को इसके लिए पाकिस्तानी सेना का भी पूर्ण सहयोग मिल रहा है. कश्मीर में भी सक्रिय कुछ आतंकी संगठनों पर भी कार्रवाई की जाएगी.

खान ने कहा, ‘‘ हमने इन संगठनों के मदरसों को सरकार के नियंत्रण में ले लिया है. आतंकवादी संगठनों को निशस्त्र करने के लिए उठाया गया यह पहला गंभीर कदम है.’’ उन्होंने कहा कि ये कदम इसलिए उठाए गए हैं क्योंकि ये पाकिस्तान के भविष्य के लिए जरूरी है. पाक प्रधानमंत्री ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि विश्व समुदाय ने ऐसी कार्रवाई करने के लिए पाकिस्तान को मजबूर किया है.

उन्होंने कहा कि कश्मीर में एक राजनीतिक संघर्ष था और इसका समाधान सैन्य ताकत से नहीं निकाला जा सकता. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने मोदी की तुलना इजरायल के पीएम बेंजमिन नेतन्याहू से की और कहा कि मोदी उनकी ही तरह भय और राष्ट्रवाद के मुद्दे पर चुनावी मैदान में उतरे हैं.

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें