Monday, June 14, 2021

 

 

 

कनाडाई मुस्लिम परिवार की हत्या को इमरान खान ने बताया इस्लामोफोबिया का नतीजा

- Advertisement -
- Advertisement -

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने मंगलवार को पाकिस्तानी-कनाडाई मुस्लिम परिवार की हत्या की निंदा करते हुए इसे आतंकवादी कृत्य करार दिया।

खान ने ट्विटर पर कहा कि वह परिवार की मौत के बारे में जानकर दुखी हैं और उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से पश्चिमी दुनिया में बढ़ते इस्लामोफोबिया के बारे में जागरूक होने का आग्रह किया।

कनाडा के ओंटारियो प्रांत के दक्षिण में सोमवार को पिक-अप ट्रक चला रहे एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने एक मुस्लिम परिवार के चार सदस्यों को टक्कर मार कर उनकी हत्या कर दी।

कनाडा की पुलिस ने कहा कि यह एक “सुनियोजित” हमला था।

अधीक्षक पॉल वाइट ने कहा, “इस बात के सबूत हैं कि यह एक सुनियोजित, पूर्व नियोजित कार्य था, जो नफरत से प्रेरित था। ऐसा माना जाता है कि इन पीड़ितों को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वे मुस्लिम थे।”

खान ने अपने पोस्ट में कहा, “लंदन, ओंटारियो में एक मुस्लिम पाकिस्तानी मूल के कनाडाई परिवार की हत्या के बारे में जानकर दुख हुआ। आतंकवाद के इस निंदनीय कृत्य से पश्चिमी देशों में बढ़ते इस्लामोफोबिया का पता चलता है। इस्लामोफोबिया का अंतरराष्ट्रीय समुदाय द्वारा समग्र रूप से मुकाबला करने की जरूरत है।”

पीड़ितों के नाम जारी नहीं किए गए, लेकिन उनमें एक 74 वर्षीय महिला, एक 46 वर्षीय पुरुष, एक 44 वर्षीय महिला और एक 15 वर्षीय लड़की शामिल हैं – जो एक ही परिवार में एक साथ तीन पीढ़ियों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles