Saturday, June 25, 2022

जीत के बाद बोले इमरान खान – भारत से करूंगा बातचीत, बनाऊंगा जिन्ना का सपनों का पाकिस्तान

- Advertisement -

पाकिस्तान चुनाव के नतीजे में सबसे बड़ी पार्टी बनने के बाद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने कहा कि क्षेत्र की खुशहाली के लिए जरूरी है कि भारत और पाकिस्तान के बीच दोस्ती हो। उन्होने कहा कि अगर हम क्षेत्र में गरीबी कम करना चाहते हैं तो हमें एक दूसरे से कारोबार बढ़ाना चाहिए।

इमरान खान ने कहा कि हिन्दुस्तान की मीडिया ने मुझे ‘विलेन’ बना दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर मुद्दे का हल बातचीत से करेंगे। इमरान खान ने कहा कि बातचीत से कश्मीर का मसला हल करें, हम रिश्ते बेहतर करने को तैयार हैं।

पाकिस्तान के पीएम बनने जा रहे पीटीआई प्रमुख इमरान खान ने कहा कि मैं अल्लाह का शुक्रगुजार हूं कि 22 साल के स्ट्रगल के बाद मुझे उस मुकाम पर पहुंचाया है। मुझे मौका मिला है कि जो मैंने ख्वाब देखा था उसे पूरा कर सकूं।

उन्होंने बताया, ‘मैं पॉलिटिक्स में इसलिए आया था क्योंकि यह मुल्क ऊपर जाते समय नीचे आने लगा था। मैं चाहता था कि पाक ऐसा मुल्क बने जैसा हमारे लीडर मोहम्मद अली जिन्ना ने सोचा था।’

इमरान ने कहा कि दहशतगर्दी के बावजूद बलूचिस्तान के लोगों ने जिस तरह से वोट दिया, मैं उनका शुक्रिया अदा करता हूं। विदेशों में बसे पाकिस्तानी भी आगे आए और उन्होंने हमारी जम्हूरियत को मजबूत किया।

बता दें कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक – ए  इंसाफ अभी तक प्राप्त रूझानों में 119 सीटों पर बढ़त के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती हुई दिख रही है।

- Advertisement -

Hot Topics

Related Articles