3 साल के लिए सऊदी जाने के लिए अपने ऊपर प्रतिबन्ध लगवाना है तो अभी करें यह काम

If you want to ban yourself for going to Saudi for 3 years, then do this work now

जवाज़ात ने हाल ही में बड़ा बयान दिया है जिसके तहत उन प्रवासियो पर गाज गिरेगी जो किंगडम से बाहर जाते है और दिए गए वक़्त के अनुसार वापस नहीं आते इसी के चलते पासपोर्ट के सामान्य निदेशालय (जवाज़त) ने कहा कि प्रवासी जो सऊदी अरब से बाहर निकलने और री-एंट्री वीजा के साथ किंगडम छोड़ कर जाते है और दी गयी अवधि के भीतर वापस नहीं आते है, तो उसे 3 साल के लिए किंगडम में प्रवेश करने पर बैन लगा दिया जाएगा।

जवाजत ने कहा कि यदि प्रवासी वीजा में दी गयी अवधि के भीतर वापस नहीं आता है तो उसके मालिक या कंपनी को एक नया वीजा जारी करना होगा।

इस स्लोगन के अनुसार “exited and did not return” किसी भी प्रवासी के लिए दर्ज किया जाएगा, जिसने वीजा की समाप्ति तिथि से दो महीने के बाद ऑटोमैटिकली रेप से एक निकास और री-एंट्री वीजा जारी किया था।

जवाज़त ने संकेत दिया कि इसके लिए पासपोर्ट विभाग का दौरा करने की आवश्यकता नहीं होगी और पहले की तरह काम होगा, जैसा कि पहले था।

किंग में प्रवेश को लेकर बैन करने की अवधि की गणना वीज़ा की समाप्ति की तारीख से की जाती है, और यह हिजरी कैलेंडर पर आधारित है।

जवाज़त ने जोर देकर कहा कि प्रवासियों को किंगडम में प्रवेश करने से रोकने के निर्णय में आश्रितों और उनके साथ आने वालों को शामिल नहीं किया गया है।

जवाज़त ने प्रवासियों के आश्रितों और अनुरक्षकों के जाने के संबंध में, जैसे कि बेटे या बेटियों और उनके गैर-वापसी के बारे में, और अभिभावकों के लिए अबशेर मंच पर उनकी निरंतर उपस्थिति के संबंध में जवाब दिया है, इसने कहा कि उन्हें रद्द कर दिया जाएगा और हटा दिया जाएगा और ये काम अबशर प्लेटफॉर्म के माध्यम से “तवासुल” सेवा के माध्यम से वीजा की समाप्ति के तुरंत बाद प्लेटफॉर्म पर आश्रितों की सूची से निकाल दिया जाएगा ।

विज्ञापन