तुर्क राष्ट्रपति रजब तैय्यब अर्दोगान यूरोपीय नेताओं के साथ आरपार के मूड में हैं. उनके तेवर दिन-प्रतिदिन कड़े होते जा रहे हैं. उन्होंने यूरोपीय नेताओं से कहा कि अगर उन्होंने उन्हें तानाशाह कहना बंद नहीं किया तो वे उन्हें फासीवादी और नाज़ी कहकर संबोधित करते ही रहेंगे.

गुरुवार को तुर्क राष्ट्रपति ने कहा यूरोपीय नेता जब उन्हें तानाशाह कहना बंद कर देंगे, वे भी उन्हें फासीवादी और नाज़ी कहना बंद कर देंगे. हाल ही में र्दोग़ान ने यूरोपीय संघ को चेतावनी देते हुए कहा कि वह तुर्की के प्रति अपनी दुश्मनी निकालना छोड़ दे. अन्यथा तुर्की से दुश्मनी रखकर यूरोपियन चैन से नहीं रह पाएंगे.

उन्होंने यूरोपीय नेताओं को चेतावनी देते हुए कहा कि यूरोपीय संघ यदि तुर्की के बारे में अपना व्यवहार नहीं बदलता तो फिर यूरोपीय नागरिक सड़कों पर सुरक्षित निकलना भी नामुमकिन हो जायेगा. उनके देश के बारे में यूरोपीय देशों की नीति यदि इसी प्रकार से चलती रही तो फिर यूरोपीय नागरिक सड़कों पर सुरक्षित नहीं रह सकते.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

याद रहे यूरोपीय संघ के देशों ने विशेषकर जर्मनी, हालैण्ड ने तुर्की के जनमत संग्रह के खिलाफ विरोधी नीति अपना रखी है. जिसके चलते तुर्की इन देशों के बीच रिश्तें तनावपूर्ण हो गए.

Loading...