Monday, January 17, 2022

अगर राष्ट्रपति बना तो मुस्लिमों को लगाऊंगा गले: डोनाल्ड ट्रम्प

- Advertisement -

अमेरिका में रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अगर वह राष्ट्रपति बन गए तो वे उदारवादी मुस्लिम सुधारकों की ओर दोस्ती का हाथ बढ़ाऐंगे. उन्होंने आगे कहा कि अगर वह निर्वाचत हुए तो उनका प्रशासन सभी उदारवादी मुस्लिम सुधारकों का मित्र होगा तथा उनकी आवाजों को विस्तार देगा.

ट्रंप ने ओहियो में एक प्रमुख नीतिगत संबोधन में कहा, ‘हमारा प्रशासन पश्चिम एशिया में सभी उदारवादी मुस्लिम सुधारकों का मित्र होगा तथा उनकी आवाजों को विस्तार देगा.’ उन्होंने एशिया में होने वाली ऑनर किलिंग के मुद्दें पर कहा कि इसमें झूठी शान के लिए हत्या के भयावह चलन के खिलाफ आवाज उठाना शामिल है जिसमें महिलाओं के रिश्तेदार शादी, पहनावे या अभिनय आदि के लिए उनकी हत्या कर देते हैं.

उन्होंने कहा कि एक अनुमान के अनुसार, हर साल एक हजार से ज्यादा पाकिस्तानी लड़कियां अपने रिश्तेदारों के द्वारा झूठी शान के लिए हत्याओं की शिकार होती हैं. ट्रंप ने कहा कि हाल ही में एक पाकिस्तानी सोशल मीडिया स्टार की उसकी भाई ने यह आरोप लगाते हुए हत्या कर दी कि वह परिवार का नाम खराब कर रही थी। उन्होंने कहा कि उसके भाई को इस घटना के लिए कोई पश्चात्ताप भी नहीं था.

उन्होंने कहा कि चरमपंथी इस्लाम को पराजित करने के लिए वैचारिक युद्ध उनके प्रशासन का अहम हिस्सा होगा. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार साम्यवाद की बुराइयों और मुक्त बाजार के गुणों को रेखांकित कर हमने शीत युद्ध में जीत हासिल की. उसी प्रकार हमें चरमपंथी इस्लाम की विचारधारा का भी मुकाबला करना चाहिए.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles