screenshot 18 4

एक स्वीडिश नेता जिन्होंने मुस्लिमों को लेकर काफी विवादित बयानबाज़ी की थी उनसे इस्तीफा ले लिया गया है. एक स्वीडिश नेता को “मुस्लिम पूरी तरह मानव नहीं हैं” कहने के बाद इस्तीफा देने के लिए मजबूर किया गया.

स्टेप फीड की खबरों के मुताबिक मार्टिन स्ट्रिड, जो अपने इस्तीफे से पहले तक स्वीडन डेमोक्रेट पार्टी का हिस्सा थे उन्होंने कहा था की “स्केल के एक छोर पर, आप 100 प्रतिशत इंसान हैं, और दूसरी और आप 100% मुस्लमान हैं, सभी मुस्लिम उस पैमाने पर कहीं हैं”.

उन्होंने कहा कि आतंकवादी संगठनों के सदस्य “100 प्रतिशत मुसलमान हो सकते हैं” उन्होंने कहा “यदि आप एक पूर्व मुस्लिम हैं, तो आप पूरी तरह से मानव होने के काफी करीब आए हैं”. स्ट्रिड के मुताबिक, एक मुसलमान केवल अपनी धार्मिक मान्यताओं को पूरी तरह से अस्वीकार करने के बाद लगभग “पूरी तरह से इंसान” बनने की उम्मीद कर सकते हैं.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

स्वीडन डेमोक्रेट पार्टी के सचिव, रिचर्ड जोशॉफ ने टिप्पणियों को जातिवाद बताया और कहा “हर किसी के पास मौलिक मानव मूल्य है, हर किसी के लिए एक ही है, अगर आपको लगता है कि किसी के पास एक निश्चित रंग की त्वचा है जो उसके समुदाय का आधार है, तो यह मेरे लिए नस्लवाद है, हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे”

स्वीडन मस्जिद

स्वीडन डेमोक्रेट बोर्ड के सदस्य और सांसद एरोम एमिल्ससन ने भी स्ट्रीड की इस टिपण्णी की आलोचना की. स्ट्रैड ने माफ़ी माँगने का प्रयास भी किया,कहा की “यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था और मैंने खुद को बहुत अनायास ही व्यक्त किया”

उन्होंने खुद को निर्दोष शाबित करने के लिए कहा की “मेरे भी काफी मुस्लिम मित्र हैं”

उन्होंने कहा, “मैं बहुत मुसलमान समुदाय के लोगों को जानता हूं और बहुत अच्छे दोस्तों के साथ रहता हूं. कुछ घंटे बाद, स्थानीय सूत्रों ने बताया कि उन्होंने अपनी राजनीतिक पार्टी छोड़ दी है.

सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रियाएं