Thursday, August 5, 2021

 

 

 

अगर डोनाल्ड ट्रंप भी देंगे न्यूयार्क को खोलने का हुक्म तो भी नहीं खोलुंगा: NY गवर्नर

- Advertisement -
- Advertisement -

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने मंगलवार को कहा कि वह किसी भी आदेश का पालन नहीं करेंगे जो राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोनोवायरस प्रकोप के दौरान असुरक्षित तरीके से अपने राज्य को फिर से खोलने के लिए दिए थे।

क्युमो ने CNN के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “अगर उसने मुझे अपने राज्य के लोगों के सार्वजनिक स्वास्थ्य को खतरे में डालने वाले तरीके से फिर से खोलने का आदेश दिया, तो मैं ऐसा नहीं करूंगा।”

ट्रम्प ने सोमवार को कहा कि उनका मानना है कि राष्ट्रपति के पास अमेरिकी कोरोनावायरस प्रतिक्रिया में राज्यों पर “कुल अधिकार” है, एक ऐसा रुख जो संविधान द्वारा समर्थित नहीं है और कानूनी विशेषज्ञों और कुछ राज्यपालों द्वारा तुरंत खारिज कर दिया गया था।

जैसा कि रिपोर्ट किया गया कि कोरोनोवायरस की मौ’त सोमवार को न्यूयॉर्क में 10,000 से अधिक हो गई, क्युमो ने घोषणा की “सबसे खराब अगर हम स्मार्ट होना जारी रख सकते हैं।” क्युमो ने सोमवार को कहा “यह वायरस बहुत अच्छा है जो यह करता है। यह एक हत्यारा है, ”।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट में मंगलवार को कोरोना वायरस पर अपने दैनिक ब्रीफिंग में क्युमो ने कहा सारे न्यूयॉर्कर्स के लिए यह बहुत दर्द का समय है। मरने वालों में प्रत्येक के पीछे, एक परिवार है, एक मां है, एक पिता है, एक बहन है, एक भाई है।

बता दें कि अमेरिका का न्‍यूयॉर्क शहर कोरोना वायरस से सबसे ज्‍यादा प्रभावित है। यहां मंगलवार को कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्‍या 731 के पार पहुंच गई। न्‍यूयॉर्क प्रांत के गवर्नर एंड्रयू क्युमो ने कहा कि राज्‍य में अब तक कोरोना महामारी से 5,489 की मौ’त हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles