arb pr

arb pr

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की 22 वर्षीय ज़ारा लारी जिन्हें दुनिया भर में ‘आइस प्रिंसेस’ के नाम से जाना जाता है कि बदोलत UAE अंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग संघ (ISU) में शामिल होने वाला है.

UAE पहला अरब देश है जो अंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग संघ (ISU) में शामिल हो जा रहा है. इसी तरह ज़ारा भी खाड़ी देशों की पहले महिला स्केटर है जिन्होंनेअंतर्राष्ट्रीय स्केटिंग प्रतियोगिताओं में जीत हासिल की है. उनकी सबसे बड़ी ख़ास बात ये है कि वे हिजाब पहन कर स्केटिंग करती है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

CNN से बातचीत में उन्होंने हिजाब को लेकर कहा कि उनके साथ हिजाब को जोड़ना एक मामूली बात है. क्योंकि दुनिया भर में कई मशहूर हस्तियां है जिनकी पोशाक का एक अहम हिस्सा हिजाब है.

हालांकि स्केटिंग मेंहिजाब पहनना असामान्य तौर पर देखा जा सकता है. उन्होंने बताया कि 10 साल पहले अमीरात में आबू धाबी के अपने घर से स्केटिंग करना शुरू किया था. उन्होंने डिज्नी फिल्म की ‘आइस प्रिंसेस’ देखने के बाद स्केटिंग करने का फैसला लिया था.

उन्होंने बताया जिस समय वह एक छात्रा थी तब स्कूल जाने से पहले ट्रेन के लिए उन्हें 4.30 बजे जागना पड़ता था और फिर दोपहर में अभ्यास किया करती थी. उन्होंने अबू धाबी की जैद स्पोर्ट्स सिटी में स्थित एकमात्र रिंग में प्रशिक्षिण लिया है.

Loading...