Friday, January 28, 2022

हवाई हमले के बाद इराकियों का गुस्सा फूटा – बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर किया हमला

- Advertisement -

अमेरिकी सेना ने इराक और सीरिया में हिजबुल्लाह मिलिशिया समूह के खिलाफ एक रॉकेट हमले में 25 लोगों को मौत की नींद सुला दिया। इस हमले में कम से कम 55 घायल हो गए। अमेरिका ने इस हवाई हमले का वीडियो भी जारी किया है। इस विडियो के सामने आने के बाद इराकियों ने भी बगदाद में अमेरिकी दूतावास पर हमला बोल दिया।

प्रदर्शनकारियों ने उन चौकियों से होते हुए मार्च किया जो हाई सिक्‍योरिटी ग्रीन जोन तक पहुंच को प्रतिबंधित करती है। प्रदर्शनकारियों ने अमेरिकी झंडों को जला दिया और डेथ ऑफ अमेरिका के नारे लगाए। प्रदर्शनकारियों ने दूतावास को बंद करने का आह्वान किया। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने सिक्‍योरिटी कैमरों को खींचा।

अमेरिका के विदेश विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा है कि अमेरिकी सेना इराक में वहां की सरकार के बुलाए जाने के कारण मौजूद है। हमने इराक सरकार को कई बार आगाह किया और हमारी रक्षा करने की जिम्मेदारी निभाने के लिए उनके साथ सूचनाएं साझा की लेकिन उन्‍होंने हमारे हितों की रक्षा के लिए उचित कदम नहीं उठाए हैं।

वहीं इन हमलों के जवाब में कताइब हिज्बुल्ला मिलिशिया ने रविवार मध्यरात्रि को जारी एक बयान में कहा, “अमेरिका और उसके सहयोगियों के साथ हमारी लड़ाई की अब कोई सीमा नहीं है।” मिलिशिया ने कहा, “हमारे पास अब लड़ाई के अलावा कोई विकल्प नहीं है और अमेरिका की इस हिमाकत का जवाब देने से हमें कोई नहीं रोक सकता।”

लेबनान के ईरान समर्थित हिज्बुल्ला ने भी अमेरिकी हमलों पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कि जिसने भी यह हमले करने का फैसला लिया, उसे जल्द ही पता चल जाएगा कि उसका यह कितना मूर्खतापूर्ण फैसला था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles