1011831 2039017403

1011831 2039017403
जेद्दाह- जज़ान प्रान्त के अल-जरादियाह गाँव में यमन के हौथी विद्रोहियों द्वारा दागी गयी एक मिसाइल ने ने स्कूल को तहस नहस कर दिया है। मिसाइल ज़मीन से ज़मीन पर मार करने वाली इस मिसाइल हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

खबर के मुताबिक मिसाइल ने स्कूल को नष्ट कर दिया तथा स्कूल के साथ लगी आम नागरिकों की संपत्ति को भी नुक्सान पहुंचा है। हौथी विद्रोही अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकारों के उन नियमों का उलंघन कर रहे हैं जिसके तहत नागरिकों की संपत्ति,स्कूल,अस्पताल पर हमले करने की मनाही होती है।

पिवहले दिनों ही अल-अरबिया की खबर के अनुसार सऊदी फोर्सेज ने लगभग 40 हौथी विद्रोहियों को मार गिराया था। जो उस समय सऊदी सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे। इसके साथ ही साथ सेना ने विद्रोहियों द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे वाहनों को भी नष्ट कर दिया था।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब है की यमन में सिविल वार उस समय चालु हुई जब 2015 में हौथियों द्वारा राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी को राजधानी सनआ से निष्काषित किया गया था। यमन के दक्षिण और पूर्व में सरकारी सेना के नियंत्रण में है जबकि उत्तर के क्षेत्र जिसमे अधिकाँश जनसँख्या निवास करती है वो हौथियों के कण्ट्रोल में हैं।

Loading...