Thursday, July 29, 2021

 

 

 

कोरोना से इटली के हालात भयावह, मृतकों को दफनाने के लिए बुलानी पड़ी सेना

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोना वायरस के चलते चीन के बाद इटली के हालात बद से बदतर होते जा रहे है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने एएफपी के हवाले से बताया है कि इटली में बुधवार को कुल 475 लोगों की मौत हो गई। यह एक दिन में कोरोना से दुनिया में मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है।

इससे पहले रविवार को इटली में 368 लोगों की मौत हो गई थी। इटली में कोरोना से अब तक कुल 2,978 लोगों की मौत हो चुकी है। इटली में 12 मार्च से ही लॉकडाउन है। पहले लॉकडाउन को 25 मार्च तक जारी रखे जाने की योजना थी लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे बढ़ा दिया गया है। बार, रेस्तरां और ज़्यादातर दुकानें भी बंद हैं।

हालत यह है कि लाशों को दफनाने के लिए सेना को बुलाना पड़ा है। सबसे ज्‍यादा प्रभावित शहर बेरगामो शहर में हालत यह हो गई कि लोगों की लाशों को दफनाने में समस्‍या आने लगी। इस संकट के लिए सेना को बुलाया गया। सेना के वाहनों में दर्जनों लाशों को रखा गया और फिर उन्‍हें दफनाने के लिए शहर से बाहर अन्‍य जगहों पर ले जाया गया।

बेरगामो शहर में बुधवार को कोरोना वायरस से कम से कम 93 लोगों की मौत हुई। बेरगामो के मेयर गिओर्गिओ गोरी ने चेतावनी दी है कि मरने वालों का ठीक-ठीक आंकड़ा और ज्‍यादा हो सकता है क्‍योंकि कई लोगों की जांच ही नहीं की गई। बेरगामो में लाशों को दफनाने का काम 24 घंटे चल रहा है। यहां हर दिन 25 लोगों को ही दफनाया जा सकता है।

लगातार बढ़ते संक्रमण और मौतों के मामलों से जूझते इटली की हालत किसी बेबस देश जैसी हो गई है। मरीज़ इस कदर बढ़ते जा रहे हैं कि अस्पतालों में बिस्तर कम पड़ गए हैं और डॉक्टरों के सामने ये दुविधा है कि वो किसका इलाज करें और किसे छोड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles