Sunday, January 23, 2022

नार्वे में कुरान की बेहूरमती, मुस्लिम युवक ने आरोपी को मौके पर ही पी’टा

- Advertisement -

नॉर्वे में इस्लाम विरोधी प्रदर्शन के दौरान कुरान की प्रति जलाने का मामला सामने आया है। इस्लाम विरोधी नेता लार्स थोर्सन ने एक रैली के दौरान पवित्र कुरान की प्रति में आग लगा दी। इस दौरान कुछ मुस्लिम युवकों ने उसकी पिटाई भी कर दी।

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने ही इस इस्लाम विरोधी रैली की इजाजत दी थी।  घटना शनिवार की है। पुलिस ने कुरान जलाने वाले थोर्सन और उनपर हमला करने वाले लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार , जब थोर्सन ने कुरान की प्रति जलाई उसके बाद एक मुस्लिम व्यक्ति उन पर झपट पड़ा और उनकी पिटाई की। मुस्लिम व्यक्ति ने थोर्सन पर अंधाधुंध घूसे बरसाने शुरू कर दिए। थोर्सन ने कुछ दिनों पहले मुस्लिमों को ‘कुख्यात यौन व्यभिचारी’ बताते हुए कई पोस्टर्स बाँटे थे। इसके बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ़्तार कर लिया था। उन्हें 30 दिनों तक जेल में रहना पड़ा था।

नार्वे मीडिया ने बताया, नॉर्वे में मुस्लिम नेताओं ने लार्स थॉर्सन के खिलाफ शिकायत दर्ज करने का फैसला किया है। नॉर्वे में मुस्लिम यूनियन के नेता अकमल अली ने कहा, “हमने पुलिस से नफरत भरे अपराध के बारे में रिपोर्ट करने का इरादा किया है जो सियान ने किया है। उन्होंने मुस्लिमों पर मौखिक हमले किए हैं और अवैध रूप से कुरान में आग लगाई है।

मुस्लिम यूनियन के एक अन्य युवा नेता, उमर सादिक ने कहा कि लार् थोरसन ने अपने लक्ष्यों को हासिल किया और पुलिस को बेवकूफ बनाया। उनके कृत्यों ने मुस्लिम युवाओं और वयस्कों की भावनाओं को आहत किया है।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles