कराची | पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिन्दुओ पर अत्याचार की घटनाये सामने आती रहती है. हालाँकि पाकिस्तान की नवाज सरकार ने इन मामलो में बेहद सख्ती दिखाई है और प्रशासन को स्पष्ट निर्देश दिए गए है की वो हिन्दुओ के साथ अत्याचार करने वालो के साथ कड़ाई के साथ पेश आये. अभी हाल ही में पाकिस्तानी संसद ने हिन्दू मैरिज एक्ट को भी मंजूरी दी है जिसके बाद हिन्दुओ की शादियों को क़ानूनी मान्यता मिलना शुरू हो गया.

कुछ कड़े कदम उठाने के बावजूद पाकिस्तान में अभी भी हिन्दुओ और उनके धार्मिक स्थलों पर हमले रुकने का नाम नही ले रहे है. पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रान्त में एक हिन्दू मंदिर पर हमले की घटना सामने आई है. यहाँ कुछ अज्ञात लोगो ने न केवल मंदिर में तोड़फोड़ की बल्कि देवी देवताओं की मूर्तियों को भी खंडित कर दिया. यही नही कुछ मूर्तियों के टुकड़े नाली में पड़े मिले है.

मिली जानकारी के अनुसार दक्षिणी सिंध प्रान्त के गारो शहर में शुक्रवार रात कुछ लोगो ने हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ की. पाकिस्तानी अख़बार डॉन के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में तीन लोगो के खिलाफ ईशनिंदा और आतंकवाद का मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबीक हमलवारो ने मंदिर में रात के एक बजे से सुबह 5 बजे के करीब प्रवेश किया और तोड़फोड़ की.

प्रान्त के स्थानीय हिन्दू काउंसलर लाल माहेश्वरी ने बताया की जब सुबह लोग मंदिर में पूजा अर्चना के लिए पहुंचे तो वहां से देवी देवताओं की मुर्तिया गायब मिली. इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया तो मूर्तियों के कुछ टुकड़े नाली में से बरामद हुए. उधर पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी. पुलिस अधिकारी फ़िदा हुसैन ने बताया की मामले की जांच जारी है लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नही हुई है. बताते चले की गोरा एक हिन्दू बाहुल्य क्षेत्र है जिसकी आबादी करीब 2 हजार है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?