Sunday, January 16, 2022

अब कनाडा में भी हिजाब होगा महिला पुलिस अधिकारियों की यूनिफार्म का हिस्सा

- Advertisement -
symbilic image

दो दिन पहले ही  स्कॉटलैंड पुलिस ने अपने विभाग में मुस्लिम महिलाओं की हिस्सेदारी बढाने के लिए मुस्लिम महिलाओं को हिजाब पहनने की अनुमति प्रदान की थी. अब ऐसा ही एक फैसला कनाडा में भी लिया गया हैं.

कनाडा के राष्ट्रीय पुलिस बल ने हाल ही में अपनी महिला अधिकारियों को हिजाब पहनने की अनुमति दे दी है. जन सुरक्षा मंत्री राल्फ गुडले के प्रवक्ता ने कल कहा कि रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस के आयुक्त ने हाल ही में इस नीति परिवर्तन की घोषणा की। इसके तहत मुस्लिम महिलाओं को उनका सिर और छाती ढकने वाला कपड़ा यानी हिजाब पहनने की अनुमति दे दी गई है.

स्कॉट ब्रैडस्ले ने कहा कि इसके पीछे का उद्देश्य कनाडा की विविधता को दर्शाना तथा अधिक संख्या में मुस्लिम महिलाओं को बलों में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित करना है. ब्रैडस्ले ने आगे कहा कि टोरंटों और एडमंटन शहरों और ब्रिटेन, स्वीडन और नॉर्वे के साथ-साथ कुछ अमेरिकी राज्यों ने भी ऐसी ही नीतियां अपना ली हैं

रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस की प्रवक्ता जूली गैगनन ने कहा कि मुस्लिम महिला अधिकारियों को हिजाब पहनने का विकल्प देना दरअसल इस बल के श्रमबल में मौजूद विविधता को दर्शाता है. यह बात स्पष्ट नहीं है कि माउंटीज में कितने मुस्लिम अधिकारी हैं.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles