royal

रियाद – सऊदी अरब में ‘सब कुछ’ ठीक ठाक नही चल रहा है, हालाँकि मीडिया रिपोर्ट्स में देश को स्थिर बताया जा रहा है लेकिन क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के गद्दीनशीन होने के बाद से बगावत होने की उम्मीद की जा रही है. सऊदी अरब में शनिवार (21 अप्रैल) शाम को भारी गोलीबारी हुई। राजधानी रियाद स्थित रॉयल पैलेस के सुरक्षा घेरे में ड्रोन घुस गया था। इलाके में इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल हो गया। मामले की जानकारी पर सुरक्षाबलों ने ड्रोन को मार गिराया। घटनास्थल के पास में ही सऊदी के किंग का महल भी था।

गोलीबारी के दौरान कुछ लोगों ने घटना की रिकॉर्डिंग भी कर ली थी, जिसके वीडियो सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स के जरिए सामने आए हैं। हालांकि, अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि इस गोलीबारी में कितने लोग शामिल थे, जबकि कुछ लोगों ने इस हमले के बाद तख्तापलट होने की आशंका जताई है।

उधर, पुलिस का कहना है कि संदिग्ध ड्रोन के कारण राजनीतिक अशांति का भय उत्पन्न हो गया था। सऊदी अरब के सुरक्षाबलों ने उस ड्रोन को उसे मौके पर ही ध्वस्त कर दिया था।

स्थानीय न्यूज एजेंसी ‘एसपीए’ के अनुसार, गोलीबारी शाम सात बजकर 50 मिनट के आसपास हुई थी। फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है। अच्छी बात यह रही कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। बताया गया कि गोलीबारी के दौरान सऊदी के किंग सलमान रॉयल पैलेस में नहीं थे। वह रियाद के दिरिया गए हुए थे।

वहीं, पुलिस का कहना है कि सऊदी अरब के सुरक्षा कर्मियों ने रॉयल पैलेस के पास उड़ रहे संदिग्ध ड्रोन को मार गिराया गया है. रॉयल पैलेस परिसर पर गोलीबारी की यह घटना शनिवार शाम 07:50 बजे की है. सऊदी अरब की सरकारी सऊदी न्यूज एजेंसी (SPA) के मुताबिक रॉयल पैलेस के पास एक संदिग्ध ड्रोन को उड़ते हुए देखा गया. सुरक्षा वाले इलाके के आसपास उड़ रहे इस ड्रोन को सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया. इस मामले की जांच की जा रही है.

फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने या घायल होने की सूचना नहीं है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि रियाद के रॉयल पैलेस के पास करीब 30 सेकंड तक गोलीबारी हुई. समाचार एजेंसी रॉयर्ट ने सऊदी अरब के एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से बताया कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय सऊदी के किंग सलमान रॉयल पैलेस में मौजूद नहीं थे. वह घटना के दौरान रियाद के दिरिया में थे

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?