Friday, August 6, 2021

 

 

 

भारत ने रोका निर्यात तो बोली बांग्लादेशी पीएम – हम बिना प्याज के खाना बना रहे…..

- Advertisement -
- Advertisement -

प्याज की लगातार बढ़ती कीमतों पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार ने निर्यात पर रोक लगा दी है. ऐसे में पड़ोसी देश बांग्लादेश भी मुसीबत में आ गया है। भारत दौर पर आई बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस बारे में शिकायत की है।

शुक्रवार को भारत-बांग्लादेश बिजनेस फोरम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत द्वारा प्याज के निर्यात पर रोक लगाए जाने के बाद बांग्लादेश में कुछ दिक्कतें बढ़ गई हैं। मैंने खुद अपने खानसामा को खाने में प्याज का इस्तेमाल नहीं करने के लिए कहा है।

हसीना ने कहा, ‘‘प्याज से थोड़ी दिक्कत हो गई हमारे लिए। मुझे मालूम नहीं क्यों आपने प्याज भेजना बंद कर दिया। थोड़ा सा नोटिस अगर देते तो दूसरी जगह से ला सकते थे। मैंने कुक को बोल दिया अब से खाने में प्याज डालना बंद कर दो। आगे से अगर किसी भी तरह से ऐसा कुछ करना है, तो हमें थोड़ा पहले बता देना।’’

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने इस मामले पर कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं कि प्याज पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री ने जो चिंताएं जाहिर की हैं, उनका समाधान किस प्रकार किया जा सकता है।

शेख हसीना ने कहा कि बांग्लादेश दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक है। उन्होंने कहा, हमें उम्मीद है कि 2041 तक बांग्लादेश एक विकसित देश बन जाएगा।  शेख हसीना ने कहा कि भारत के साथ हमारे संबंध काफी अच्छे हैं, और मुझे विश्वास है कि आने वाले वर्षों में दोनों देशों के बीच रिश्ता और मजबूत होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles