saad

saad

4 नवंबर को अपने पद से इस्तीफा दे चुके लेबनान के प्रधान मंत्री साद हरीरी बुधवार को लेबनान के स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रपति माइकल औन और संसद अध्यक्ष नबीह बेरी के साथ शामिल होंगे.

इस बारे में जानकारी देते हुए बेरी के कार्यालय की और से बताया गया कि हरिरी ने शनिवार को पेरिस से एक फ़ोन कॉल में उन्हें बताया कि वह स्वतंत्रता दिवस के पहले लेबनान लौट आएंगे और इस अवसर पर एक सैन्य परेड में राष्ट्रपति और संसद अध्यक्ष के साथ होंगे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे औन ने हरीरी के फोन कॉल से पहले  फ्रांस के राष्ट्रपति इमानुएल मैक्रॉन से फोन पर बातचीत की थी. इस दौरान उन्होंने न्होंने हरिरी के इस्तीफे और विकास पर चर्चा की. साथ ही उहोने मैक्रॉन को “लेबनान के प्रति दिखाए गए हित के लिए धन्यवाद किया.

लेबनान के राष्ट्रपति महल के प्रवक्ता रफीक शालाला ने बताया, हरीरी प्रधान मंत्री के रूप में सैन्य परेड में भाग लेंगे क्योंकि उन्होंने राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा नहीं दिया.

उन्होंने कहा, राष्ट्रपति ऑन को इस्तीफा देने का कदम स्पष्ट नहीं है जब तक कि हरिरी की बेरूत की वापसी नहीं होती. अभी तक उनके आने की तारीख के बारे में हमें सूचित नहीं किया गया है.

Loading...