Friday, June 18, 2021

 

 

 

हमास: हम करते हैं जीत का ऐलान, नेतन्याहू को भारी हार का सामना करना पड़ा

- Advertisement -
- Advertisement -

हमास ने इस्राइली शासन के गाजा पट्टी को निशाना बना कर शुरू किए गए अपने 10 दिनों के लंबे संघर्ष में जीत की घोषणा की है। पिछले सोमवार से, इस्राइली शासन ने अनजाने में अवरुद्ध एन्क्लेव के खिलाफ अपने सैन्य हमलों को बढ़ा दिया है, जहां फिलिस्तीनी प्रतिरोध आंदोलन का मुख्यालय है।

हमास और इस्लामिक जिहाद, उसके साथी गाजा स्थित प्रतिरोध समूह ने कब्जे वाले क्षेत्रों में हजारों रॉकेट दागकर जवाब दिया है। लेबनान के अल-मायादीन टेलीविजन नेटवर्क से बुधवार को हमास के उप नेता मौसा अबू मरज़ौक ने कहा, “नेतन्याहू को बड़ी हार का सामना करना पड़ा है और अपनी जीत की घोषणा की है।”

उन्होंने कहा, “मुझे उम्मीद है कि हम अगले एक या दो दिनों में संघर्ष विराम तक पहुंच सकते हैं।” उन्होने बताया, इजरायल की वृद्धि के लिए प्रतिरोध की शानदार प्रतिक्रिया ने संयुक्त राज्य अमेरिका को तेल अवीव पर अपने हमलों को कम करने के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया था।

रायटर ने बताया, इससे पहले, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने नेतन्याहू से संघर्ष में संघर्ष विराम के रास्ते पर बुधवार को “डी-एस्केलेशन” की तलाश करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि प्रतिरोध समूहों के पलटवार ने वाशिंगटन को अपना रुख बदलने के लिए मजबूर किया।

नेतन्याहू के कार्यालय के प्रवक्ता ओफिर गेंडेलमैन के अनुसार, गाजा स्थित समूहों ने इजरायली शासन के हमलों के जवाब में कब्जे वाले क्षेत्रों की ओर लगभग 4,000 रॉकेट दागे हैं। हमास के अधिकारी ने यह भी नोट किया कि कैसे पूरी दुनिया में और यहां तक ​​​​कि कब्जे वाले क्षेत्रों के अंदर भी शासन की तीव्र क्रूरता के बाद फिलिस्तीनियों के लिए “अभूतपूर्व सहानुभूति” मिली।

इस बीच, हमास के अधिकारी ने सुझाव दिया कि एक अन्य कारक जो शासन को युद्धविराम के लिए मजबूर करेगा, वह होगा विभिन्न दिशाओं से हमले। पिछले एक सप्ताह में लेबनान से कब्जे वाले क्षेत्रों की ओर कई रॉकेट दागे गए हैं। अबू मरज़ौक ने कहा, “इजरायल विभिन्न मोर्चों पर युद्ध नहीं कर सकता है, और बहुत चिंतित है कि नरक के द्वार उसके सामने खुल सकते हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles