Monday, June 14, 2021

 

 

 

हमास के रॉकेटों से दहला तेल अवीव, इस्राइल ने लगाई इमरजेंसी

- Advertisement -
- Advertisement -

पिछले तीन दिनों से अल अक्सा और गाज़ा में जारी हिंसा से निपटने के लिए हमास ने तेलअबीब को सीधा निशाना बनाया है। इजरायल ने गाजा पर नए हवाई हमले शुरू किए हैं, वहां 13 मंजिला इमारत को गिरा दिया। जिसके जवाब में हमास ने भी तेलअबीब पर रॉकेटों की बारिश कर दी।

गाजा में मंगलवार को बच्चों, सहित लगभग 35 लोगों की शहीद हो गए। वहीं कम से कम 220 अन्य घायल हो गए। हमास के रॉकेट फायर ने कहा कि उसके हमले अल-अक्सा मस्जिद के परिसर से इजरायली बलों को जाने के लिए मजबूर करने के लिए थे। हमले में  कम से कम तीन इजरायली मारे गए।

वहीं एक इज़राइली हवाई हमले के बाद गाजा के बगल में 13 मंजिला आवासीय ब्लॉक ध्वस्त हो गया। मंगलवार की रात के वीडियो फुटेज में इमारत से तीन मोटे, काले धुएं के गुबार उठते हुए दिखाई दिए। हालांकि किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। दरअसल इमारत को पहले ही खाली करा लिया गया था।

हमले के तुरंत बाद, हमास ने कहा कि वे तेल अवीव में रॉकेट दागकर जवाब देंगे। तेल अवीव में कई लोगों के घायल होने की खबर है। इज़राइल एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ने कहा कि उसने तेल अवीव के बेन गुरियन हवाई अड्डे पर ले-ऑफ को रोक दिया था। शहर के चारों ओर हवाई हमले के सायरन और विस्फोटों को सुना गया।

हमास के सशस्त्र विंग ने कहा, “हम अब अपना वादा निभा रहे हैं।” “कसम ब्रिगेड्स दुश्मन के आवासीय टावरों को निशाना बनाने के जवाब में 130 रॉकेटों के साथ तेल अवीव और उसके उपनगरों के खिलाफ अपनी सबसे बड़ी रॉकेट स्ट्राइक शुरू कर रहे हैं।”

इज़राइल की मैगन डेविड अडोम एम्बुलेंस सेवा ने कहा कि 50 वर्षीय एक महिला की मौत तब हुई जब एक रॉकेट रिषोन लेज़ियन के तेल अवीव में एक इमारत से टकराया और दक्षिणी शहर राखेलोन में रॉकेट हमलों में दो महिलाओं की मौत हो गई। लेकिन इजरायल की सेना ने कहा कि गाजा से दागे गए कई रॉकेट गिर गए थे और इजरायल के आयरन डोम के हवाई हमलों ने उन्हे बड़ी संख्या में बाधित कर दिया था।

इजरायल के टीवी चैनल ने कहा कि इजरायल के शहरों इलियट और एशकेलोन के बीच एक ऊर्जा पाइपलाइन गाजा से रॉकेट हमले से भारी नुकसान पहुंचा है। चैनल 12 द्वारा प्रसारित वीडियो में एक बड़े ईंधन कंटेनर के रूप में दिखाई देने वाली आग की लपटें दिखाई दे रही थीं। वहीं इसराइल ने तेल अवीव के पास स्थित अपने शहर लोड में दंगे के बाद इमरजेंसी घोषित कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles