पाकिस्तान पुलिस ने 26/11 के गुनाहगार हाफिज सईद को डाला सलाखों के पीछे

5:55 pm Published by:-Hindi News

26/11 मुंबई हम’ले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को पाकिस्तान के लाहौर में गिरफ्तार कर लिया गया है। हाफिज को लाहौर की लखपत जेल में रखा जाएगा। हाफिज सईद आतंकवाद निरोधक अदालत में पेश होने के लिए गुजरांवाला जा रहा था।

हाफिज सईद को 2009 में हुए टेरर फंडिंग के एक मामले में पंजाब पुलिस के आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) ने  गिरफ्तार किया।  हाफिज सईद पर टेरर फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है।

बीते तीन जुलाई को हाफिज सईद, अब्दुल रहमान मक्की समेत कई अन्य बड़े आतंकियों पर CTD ने ये एक्ट लगाया था और मामला दर्ज किया था। इससे दो दिन पहले हाफिज सईद को मदरसे की जमीन से जुड़े मामले में जमानत मिल चुकी है।सोमवार को लाहौर की आतंकवाद निरोधी अदालत (ATC) ने हाफिज सईद और तीन अन्य को जमानत दे दी थी।

डॉन न्यूज के मुताबिक, सईद के अलावा हाफिज मसूद, आमेर हमजा और मलिक जफर को 31 अगस्त तक 50,000 पाकिस्तानी रुपये के मुचलके पर अंतरिम जमानत दी गई। यह फैसला मदरसे की भूमि को अवैध कार्यों के लिए इस्तेमाल किए जाने के एक मामले में लिया गया था।

इसी साल मार्च में हाफिज सईद के प्रतिबंधित संगठन जमात-उद-दावा के रावलपिंडी स्थित अस्पताल और मदरसे को सीज कर दिया गया था। साथ ही पाक सरकार ने आतंकी निरोध एक्ट-1997 के तहत हाफिज के संगठनों जमात-उद-दावा और फलाह-ए-इंसानियत पर भी प्रतिबंध लगा दिया था।

पंजाब पुलिस ने मार्च में बताया था कि सरकार ने जमात के 160 मदरसे, 32 स्कूल, दो कॉलेज, चार हॉस्पिटल, 178 एंबुलेंस और 153 डिस्पेंसरी को सीज किया था। पाक अधिकारियों ने बताया था कि जमात-उद-दावा के अंतर्गत 300 मदरसे, स्कूल, अस्पताल, एक पब्लिशिंग हाउस और एंबुलेंस सर्विस शामिल हैं।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन