Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

किंग सलमान का आदेश, मदीना में बनाया जायेगा ‘हदीस काम्प्लेक्स’

- Advertisement -
- Advertisement -

दुबई – सऊदी अरब इस्लामी रीती रिवाजों को लेकर सख्ती से पालन करने के मामले में जाना जाता है, इसी कारण अन्य देशों में जहाँ अदालती मुक़दमेबाज़ी कई-कई वर्ष खिंच जाती है वहीँ सऊदी अरब शरिया कानून का पालन सख्ती से करते हुए जल्द सज़ा सुनाने में विश्वास रखता है.

इसी तरह अधिकतर मामलों में भी सऊदी अरब इस्लामी कानून के तौर पर पालन करता हुआ देखा जाता है. ऐसा ही एक और कदम आगे रखते हुए किंग सलमान ने आदेश दिया है की मदीना में पैगम्बर मुहम्मद (स.अ.व.) की हदीसों के लिए एक काम्प्लेक्स बनाया जाये.

सऊदी प्रेस एजेंसी की खबर के मुताबिक मदीना सिटी में “किंग सलमान काम्प्लेक्स” बनाया जायेगा, जिसमे पैगम्बर मुहम्मद (स.अ.व.) की हदीसों को रखा जायेगा, तथा उनके लिए एक कौंसिल बनायीं जाएगी, जिसमे दुनियाभर के वो उलेंमा शामिल किये जायेंगे जो हदीसों के बारे में गहन जानकारी रखते हैं. कौंसिल के मेम्बर की नियुक्ति शाही आदेश के द्वारा होगी.

शेख मुहम्मद बिन हसन अल-शेख को सीनियर स्कॉलर काउंसिल का चेयरमैन नियुक्त किया गया था. मुसलमानों का इस बात में विश्वास है की क़ुरान शरीफ के बाद नबी (स.अ.व.) की सुन्नत ही किसी को ज़िन्दगी जीने के लिए सही रास्ता दिखाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles