वीडियो: ड्रिलिंग रोकने के लिए ग्रीस ने भेजे लड़ाकू विमान तो तुर्की ने खदेड़ा

भूमध्यसागर में तुर्की के गैस भंडार खोजने के अभियान को रोकने के लिए ग्रीस की और से भेजे गए लड़ाकू विमानों को तुर्की ने खदेड़ दिया है। तुर्की ने ग्रीस के छह एफ़-16 जंगी जहाज़ों को अपने फाइटर जेट के जरिये रास्ता रोक वापस लौटने को मजबूर कर दिया।

बीबीसी के अनुसार, तुर्की के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार शाम एक वीडियो जारी किया है। जिसमे तुर्की ने दावाकिया है कि वीडियो में यूनान के लड़ाकू विमानों को गैस खोजने के अभियान में लगे तुर्की के जहाज़ के नज़दीक आते देखा जा सकता है। वहीं ग्रीस के मीडिया ने तुर्की पर आरोप लगाते हुए कहा है कि क्रीट में बेस पर लौट रहे उसके एफ़-16 विमानों का रास्ता तुर्की के फाइटर जेट ने रोका।

बता दें कि हाल ही में यूएई ने चार एफ -16 लड़ाकू जेट विमानों को हेलेनिक एयर फोर्स के साथ संयुक्त ड्रिल में भाग लेने के लिए भेजा था। मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि जेट्स सौडा बे एयरबेस पर तैनात होंगे और पूर्वी भूमध्यसागरीय पर यूनानी सशस्त्र बलों के साथ संयुक्त सैन्य अभ्यास करेंगे।

तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा है कि उनका देश यूनानियों से परेशान नहीं है, और बातचीत ही एकमात्र समाधान हो सकता है।” उन्होने कहा, अगर हम सामान्य ज्ञान और तर्क के साथ काम करते हैं, तो हम एक जीत-जीत समाधान पा सकते हैं जो सभी के हितों को पूरा करता है।

विज्ञापन