गोलान हाइट्स को नहीं जाने देंगे इजरायल के चंगुल में, UN में उठाएंगे आवाज: एर्दोगन

6:46 pm Published by:-Hindi News
erdo111

अंकार: (शिन्हुआ) तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने कहा कि गोलन हाइट्स पर इजरायल की संप्रभुता को लेकर अमेरिकी मान्यता के मुद्दे को वह संयुक्त राष्ट्र (संरा) में उठाएंगे।

एर्दोगन ने रविवार को स्थानीय प्रसारक टीजीआरटी हैबर के साथ एक साक्षात्कार में कहा, ‘गोलन हाइट्स पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का बयान इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के लिए अप्रैल में तय संसदीय चुनाव से पहले है ‘उपहार’ है।’

ट्रम्प ने गुरुवार को कहा कि यह अमेरिका के लिए गोलन हाइट्स पर पूरी तरह से इजरायल की संप्रभुता को पहचानने का समय है, जिसकी दुनिया भर में कड़ी आलोचना और निंदा की जा रही है।

erdo

इससे पहले रविवार को इजरायल के विदेश मंत्री इजरायल काट्ज ने ट्वीट किया कि श्री ट्रम्प आधिकारिक रूप से गोलन हाइट्स पर इजरायल की संप्रभुता को मान्यता देने के लिए हस्ताक्षर करेंगे जब वह सोमवार को वाशिंगटन में नेतन्याहू से मिलेंगे।

एर्दोगन ने शुक्रवार को अमेरिका के कदम के खिलाफ आवाज उठाई, यह देखते हुए कि गोलन हाइट्स के कब्जे को वैधता की अनुमति नहीं दी जा सकती है।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें