जर्मनी में मस्जिद को बनाया गया निशाना, तुर्कों ने सरकार से की ये मांग

12:08 pm Published by:-Hindi News

जर्मनी के तुर्की-मुस्लिम समुदाय ने बुधवार को मस्जिदों और सामुदायिक संस्थानों को लगातार निशाना बनाए जाने को लेकर सरकार चरमपंथियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें।

र्की-इस्लामिक यूनियन फॉर रिलीजियस अफेयर्स (DITIB) के अध्यक्ष काज़िम तुर्कमेन ने कहा कि हाल के वर्षों में मुस्लिम-विरोधी अपराधों में वृद्धि के बावजूद, अपराधी अक्सर अप्रभावित रहते हैं।

कोलोन में एक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, “अगर न्याय नहीं किया जाता है, अगर उन्हें जवाबदेह नहीं ठहराया जाता है, तो इन हमलों को रोकना संभव नहीं होगा।” बता दें कि डीआईटीआईबी ने मंगलवार को कोलोन में जर्मनी की सबसे बड़ी मस्जिद पर ब’म हम’ले की धमकी दी थी।

जिसके बाद पूरी मस्जिद को खाली कराया गया था और मस्जिद की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। ब’म-सूंघने वाले कुत्तों के साथ परिसर की तलाशी के बाद, पुलिस को वहाँ कोई बम नहीं मिला। जर्मनी फ्रांस के बाद पश्चिमी यूरोप में दूसरी सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी है।

जर्मनी ने हाल के वर्षों में बढ़ते इस्लामोफोबिया को देखा है। 2018 में 100 से अधिक मस्जिदों और धार्मिक संस्थानों पर हम’ला किया गया। पुलिस ने पिछले साल मुसलमानों के खिलाफ 813 घृणा अपराध दर्ज किए।

Loading...