जर्मनी मे कराए गए एक सर्वेक्षण के नतीजे इस बात को बताते है कि जर्मनी की आधी जनता को इस बात पर विश्वास है कि जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल के साथ प्रतिस्पर्धा में मार्टिन शुल्ज प्रभावी जीत हासिल करके जर्मनी के नए चांसलर नहीं बन सकते

 

जर्मनी मे कराए गए एक सर्वेक्षण के नतीजे इस बात को बताते है कि जर्मनी की आधी जनता को इस बात पर विश्वास है कि जर्मन चांसलर एंजेला मार्केल के साथ प्रतिस्पर्धा में मार्टिन शुल्ज प्रभावी जीत हासिल करके जर्मनी के नए चांसलर नहीं बन सकते।

स्पुतनिक की रिपोर्ट अनुसार जर्मनी में यह सर्वेक्षण Bild AM Sontag Amnyd नामक समाचार पत्र के लिए कराया गया था जिसमें यह बात सामने आई है कि जर्मनी की आधी जनता शुल्ज को चांसलर बनते नहीं देख रही है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

इस सर्वेक्षण से पता चलता है कि जर्मनी की केवल 36 प्रतिशत जनता का मानना है कि सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार मार्टिन शुल्ज संसदीय चुनावों के बाद, जर्मनी के चांसलर बन सकते हैं। हालांकि, जर्मन के राजनीतिक दलो के समर्थन के आधार पर मार्केल की पार्टी का सोशल डेमोक्रेट पार्टी से कड़ा मुकाबला है। मार्केल की पार्टी के लिए 32 प्रतिशत से अधिक जर्मन जनता ने समर्थन किया है जबकि 31 प्रतिशत जनता ने सोशल डेमोक्रेट पार्टी का समर्थन किया है।

जबकि दक्षिणपंथी पार्टी को 9 प्रतिशत जनता का समर्थन मिला है। 16 से 22 फरवरी के बीच होने वाले इस सर्वेक्षण में 1900 जर्मनी नागरिको ने भाग लिया।

फरवरी के आरम्भ में हुए एक दूसरे सर्वे से पता चलता है कि यदि चुनाव का आयोजन फरवरी में हुआ तो मार्टिन शुल्ज़ बाजी मार ले जाएंगे। शुल्ज़ ने मार्केल के साथ प्रतिस्पर्धा के लिए 29 जनवरी को नामांकन की घोषणा की। शुल्ज़ ने अपने नामांकन की घोषणा जर्मन के वर्तमान विदेश मंत्री सिगमार गैबरिल द्वारा जर्मन चांसलर के लिए प्रतिस्पर्धा में भाग न लेने के निर्णय पश्चात की है।

ज्ञात रहे कि जर्मनी मे संसदीय चुनाव का आयोजन 24 सितंबर को होगा।

Loading...