Wednesday, June 23, 2021

 

 

 

इजरायल के हवाई हमले में पूरे परिवार को गंवाया, सिर्फ जीवित बचा इकलौता बेटा

- Advertisement -
- Advertisement -

गाजा अस्पताल के अंदर, मोहम्मद अल-हदीदी ने अपने बच्चे उमर को पालना शुरू किया है। दरअसल रात में इजरायल के हवाई हमलों के बाद उनकी पत्नी और चार अन्य बेटों की मौत के बाद उनका एकमात्र बच्चा जीवित बचा।

37 वर्षीय पिता ने कहा, “मेरे पास दुनिया में आपके अलावा कोई नहीं बचा है।” बचावकर्मियों ने शनिवार तड़के पांच महीने के बच्चे को उसकी मृत मां की गोद से खींच कर निकाला, उसका एक छोटा पैर तीन जगहों पर टूट गया। उनके अन्य सभी बच्चे – सुहैब, 13, याह्या, 11, अब्दर्रहमान, 8, और ओसामा, 6 – अपनी मां 36 वर्षीय महा अबू हत्ताब के साथ बमबारी में मारे गए।

पिता ने रोते हुए कहा, वह अल्लाह के पास गए। अब हम यहाँ अधिक समय तक नहीं रहना चाहते। “हम उनसे जल्द ही मिलेंगे, आप और मैं। अल्लाह, इसे बहुत लंबा न होने दें।” अस्पताल के बिस्तर के किनारे पर बैठे उन्होने अपने बच्चे के गाल को चूम लिया।

अपनी बाहों में, उमर ने शांति से विश्राम किया, उसका दाहिना पैर प्लास्टर कास्ट में उसके रोमपर से बाहर निकल रहा था। उसकी पलकें गहरे रंग की और सूजी हुई थीं, और उसका चेहरा खरोंचों से ढका हुआ था। शुक्रवार को, उमर की मां उसे और उसके भाइयों को गाजा शहर के बाहर शती शरणार्थी शिविर में अपने चचेरे भाइयों से मिलने के लिए ले गई थी, जहां वे सभी रहते थे।

हदीदी ने कहा, “बच्चों ने ईद के कपड़े पहने, अपने खिलौने लिए और जश्न मनाने के लिए अपने चाचा के घर चले गए।” “उन्होंने शाम को रात रुकने के लिए बुलाया और मैंने कहा ठीक है।” हदीदी ने फिर खुद को इकट्ठा करने के लिए रुका क्योंकि उसे याद आया कि एक भयानक रात क्या होगी।

उन्होंने कहा, “मैं घर पर अकेला सोया था… (और) अचानक बमबारी की आवाज़ से जाग गया,” जल्द ही एक पड़ोसी ने यह कहने के लिए फोन किया कि एक इजरायली मिसाइल ने उसके साले के घर पर हमला किया है। “जितनी जल्दी हो सके, मैंने जल्दी की, लेकिन जब मैं वहाँ पहुँचा तो घर का मलबा था, और बचावकर्मी शवों को बाहर निकाल रहे थे।” मरने वालों में उसकी भाभी और उसके चार बच्चे भी शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से साझा किए गए एक वीडियो में दिखाया गया है कि हदीदी ने अपने बेटे को अपने सीने से लगा लिया था, इस बात से अभिभूत था कि वह बच गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles