Tuesday, August 3, 2021

 

 

 

सऊदी अरब ने नहीं दी ईद पर कोई छुट, पूरे देश में रहेगा लॉकडाउन

- Advertisement -
- Advertisement -

कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से सऊदी अरब (Saudi Arabia) में ईद (Eid) के मौके पर भी कर्फ्यू (Curfew) रहेगा। देश में 23 मई से 27 मई तक 5 दिनों के लिए पूरी तरह लॉकडाउन रहेगा।

सऊदी में फिलहाल सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक लोगों को घरों से बाहर निकलने की इजाजत है जो ईद से पहले तक जारी रहेगी। हालांकि  कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र सऊदी अरब के अंतरिक मंत्रालय ने 23 मई से 27 मई तक 5 दिनों के लिए कर्फ्यू का ऐलान किया है।

एएनआई ने सऊदी की सरकारी न्यूज एजेंसी के हवाले से बताया, “कोरोना वायरस से जुड़े सभी प्रतिबंध रमजान के अंत तक जारी रहेंगे। रमजान 30 और शव्वाल 4 (23-27 मई) के बीच किसी भी गतिविधि पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।” 5 दिनों तक चलने वाले इस कर्फ्यू में कोई भी ढील या रियायत नहीं दी जाएगी और ये पूर्ण लॉकडाउन होगा।

फिलहाल सऊदी अरब में जिस तरह से कमर्शियल और बिज़नेस प्रतिष्ठान खुले हैं वो अपने समयानुसार और नियमानुसार जारी रहेंगे। सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक लोग अपने जरूरी कामों से घर के बाहर निकल सकते हैं। ईद से पहले तक सभी लोग पुराने आदेश के मुताबिक रोज़मर्रा की आवाजाही को बरकरार रख सकेंगे। लेकिन ये छूट मक्का में नहीं मिलेगी।

मक्का में कोरोना संक्रमण के अब तक 9 हज़ार से ज़्यादा मामले सामने आ चुके हैं। सऊदी अरब में मक्का सबसे ज्यादा कोरोनावायरस से प्रभावित शहर बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles