slo

अन्य यूरोपीय मुल्कों की तरह स्लोवाकिया की सरकार भी बड़ते इस्लाम के कारण घबरा गई हैं. जिसके चलते स्लोवाकिया की सरकार ने एक ऐसा क़ानून पास किया है जो इस्लाम को सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त धर्म का दर्जा देने से रोकता है.

इस कानून के तहत अब भविष्य में मस्जिदों के निर्माण सहित अन्य इस्लामिक कार्यकलापों को अंजाम नहीं दिया जा सकेगा. यह प्रस्ताव दक्षिणपंथी स्लोवाक नेशनल पार्टी की ओर से संसद में पेश किया गया. इसमें कहा गया है कि किसी भी धर्म को औपचारिक रूप से उस समय मान्यता प्राप्त हो सकती है जब उसके मानने वालों की संख्या कम से कम 50 हज़ार हो.

स्लोवाक नेशनल पार्टी के अध्यक्ष Andrej Danko ने कहा कि हमें भविष्य में किसी भी मस्जिद के निर्माण को रोकने के लिए हर संभव क़दम उठाना चाहिए. प्रधानमंत्री रॉबर्ट फीको भी इस्लाम धर्म और मुसलमानों के लिए कुछ इस तरह ही अपने विचार व्यक्त कर चुके हैं.

प्रधानमंत्री रॉबर्ट फीको ने कहा कि “मैं माफी चाहता हूँ, लेकिन स्लोवाकिया में इस्लाम के लिए कोई जगह नहीं है. यह राजनेताओं का कर्तव्य है कि वे खुले तौर पर इन चीजों के बारे में बहुत स्पष्ट रूप से बात करे. मैं नहीं चाहता कि स्लोवाकिया में हजारों मुसलमान हो.

उन्होंने आगे कहा कि हम हमारे देश की परम्परों को बदलना नहीं चाहते, हम Constantine-Methodist tradition को अपनाना चाहते हैं.


शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें