Monday, October 18, 2021

 

 

 

जिनकी कभी मदद की थी आज वो भी बिन तलाल का साथ छोड़ गये

- Advertisement -
- Advertisement -

सऊदी राजकुमार अलवलीद बिन तलाल ने सालों से पश्चिम देशों के साथ काफी व्यापारिक संबंध बनाये थे, लेकिन सऊदी अरब के भ्रष्टाचार विरोधी के दौरान कई हफ्ते पहले उनके समर्थन में या उनकी गिरफ्तारी के खिलाफ किसी ने भी बात नहीं की.

अरब दुनिया की सबसे अमीर सूची में 18.6 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ, तलाल Twitter Inc. के दुसरे सबसे बड़े शेयरहोल्डर हैं. उन्होंने ऐप्पल, रूपर्ट मर्डोक की न्यूज कार्पोरेशन, सिटीग्रुप, और फोर सीज़न, फेयरमॉंट और मैवेनपिक होटल चेन में निवेश किया है.

वह अमेरिका और मिडिल ईस्ट में उबेर के लिये राइड शेयरिंग सर्विस lyft और careem के निवेशक हैं. 62 वर्षीय टाइकून ने पश्चिमी व्यवसायों में अरबों डॉलर का निवेश किया और कई पार्टनर बनाये, फिर भी बहुत कम लोगों ने उनका समर्थन दिया.
बिल गेट्स ने सोमवार को इस चुप्पी को तोड़ दिया, जब उन्होंने तलाल को कार्य में एक “महत्वपूर्ण भागीदार” कहा.

“गेट्स ने ब्लूमबर्ग को एक ई-मेल बयान में कहा.”प्रिंस अलवालीद मेरी फाउंडेशन के काम में एक महत्वपूर्ण भागीदार रहे हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि दुनियाभर के बच्चों को जीवन रक्षक टीकाकरण प्राप्त हुआ. हमने पोलियो, खसरा और अन्य रोके जाने वाले बीमारियों के प्रसार को रोकने में एक साथ काम किया है,

माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक ने कहा कि परोपकार के लिए तलाल की प्रतिबद्धता प्रेरणादायक है. इस महीने की शुरुआत में, सिटीग्रुप के सीईओ माइकल कॉरबैट ने सऊदी अरबपति को “वफादार समर्थक” कहा था.

तलाल को निजी अमेरिकी सुरक्षा ठेकेदारों द्वारा अत्याचार किए गए सैकड़ों अमीरों में गिरफ्तार किया गया था. सऊदी अरब ने कहा कि उच्च प्रोफ़ाइल अधिकारियों और शासकों सहित 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles