Sunday, December 5, 2021

ये बिज़नसमेन बुर्का बैन तोड़ने पर दुनिया भर में मुस्लिम महिलाओं का अदा कर रहा जुर्माना

- Advertisement -

अल्जीरियाई मूल के एक फ्रांसीसी व्यवसायी ने मुस्लिम महिलाओं के ऑस्ट्रिया में बुर्के पर लगे प्रतिबन्ध की अवहेलना करने पर जुर्माना देने का फैसला किया है.

फ़्रैंच प्रॉपर्टी डीलर राशीद नेकज़ाज ने कहा कि “मैं यूरोप में सभी महिलाओं तक पहुंच रही हूं और विशेष रूप से ऑस्ट्रिया में, उन महिलाओं के पास जो स्वेच्छा से बुर्का पहनती हैं, मैं हमेशा उनके साथ खड़ा रहूँगा  और जुर्माना दूंगा,”

उन्होंने कहा, “यदि कोई धार्मिक स्वतंत्रता स्वीकार करता है, तो भी धर्म की अभिव्यक्तियों को स्वीकार करना चाहिए,” उन्होंने कहा, वह खुलेआम अपने धार्मिक विश्वासों को प्रदर्शित करने के लोगों के अधिकार की रक्षा करना चाहते हैं.

नेक्काज़ पहले ही मुस्लिम महिलाओं के लिए सार्वजनिक स्थानों में चेहरे ढकने पर लगे प्रतिबंध की अवहेलना करने पर लगने वाले जुर्माने को अदा करते आये है. नेक्काज़ के मुताबिक, उन्होंने विभिन्न देशों में अब तक 3,00,000 डॉलर का जुर्माना चुकाया है.

गौरतलब रहे कि ऑस्ट्रिया में बीते मई महीने में सार्वजानिक स्थानों पर बुर्का पहनने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड और स्विटज़रलैंड जैसे देशों में ये प्रतिबंध पहले ही लगा हुआ है.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles